उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी में डेंगू का आतंक, कोटद्वार में सबसे ज्यादा लोग पीड़ित

पौड़ी जनपद में डेंगू ने अपना कहर बरपाया है. जनपद में अभी तक 163 लोग डेंगू से पीड़ित हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

DENGUE PATIENTS IN PAURI
पौड़ी में डेंगू का आतंक (photo- ETV Bharat)

श्रीनगर: पौड़ी में डेंगू ने अपने पैर पसार लिए हैं. जनपद में अभी तक 163 मामले सामने आए हैं, जिसमें से कोटद्वार में 118, श्रीनगर में 15 और यमकेश्वर में 19 मामले सामने आए हैं. कोटद्वार में डेंगू के 5 सक्रिय मामले हैं. अच्छी बात ये है कि किसी भी व्यक्ति की डेंगू से मौत नहीं हुई है, बल्कि लोग घर पर इलाज करवाकर अब ठीक भी होने लगे हैं.

अलर्ट मोड पर डीएम आशीष चौहान:डीएम आशीष चौहान भी अलर्ट मोड पर हैं, जिसके तहत उन्होंने वर्चुअली नगर पालिका, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इसी बीच उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि भले ही डेंगू के मामलों में डाउनफॉल आ रहा हो, लेकिन फॉगिंग और लार्वा का छिड़काव कार्य निरंतर जारी रखें.

पौड़ी में डेंगू के 163 मामले (VIDEO-ETV Bharat)

डेंगू वार्ड में 24 घंटे डॉक्टरों की टीम तैनात:एसीएमओ पारुल गोयल ने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार डेंगू के मामले कम हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है. जनपद के हर बड़े अस्पताल में डेंगू वार्ड अलग से बनाया गया है, जहां पर डॉक्टरों की टीम को 24 घंटे अलर्ट पर रखा गया है. उन्होंने कहा कि किसी भी डेंगू मरीज को कोई दिक्कत नहीं होने दी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम नगर पालिकाओं के साथ मिलकर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details