झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ऑनलाइन बेटिंग एप से साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले 10 गिरफ्तार, किराए के मकान में चल जा रहा था खेल - Cyber fraud in Palamu

Cyber criminal arrested in Palamu. पलामू पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी एक घर में बेटिंग एप के माध्यम से साइबर ठगी कर रहे थे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 29, 2024, 9:37 PM IST

Cyber criminal arrested in Palamu
Cyber criminal arrested in Palamu

पलामू: ऑनलाइन बेटिंग एप से साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देने वाले 10 अपराधियों को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी अपराधी एक ही जगह से साइबर अपराध अंजाम देते थे. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 23 मोबाइल, आठ कंप्यूटर समेत इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए हैं.

गिरफ्तार अपराधियों से पलामू पुलिस की स्पेशल टीम पूछताछ कर रही है और यह जानकारी ले रही है कि अब तक कितने लोग अपराध के शिकार हुए हैं. दरअसल पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के चियांकि के इलाके में एक किराए के मकान में कुछ संदिग्ध लोग कई दिनों से रह रहे हैं. इसी सूचना के आलोक में सदर थाना की पुलिस ने मौके पर छापेमारी की है और 10 से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची थी अपराधी भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस की टीम ने इलाके को घेर कर रखा था. गिरफ्तार अपराधी झारखंड के रांची, हजारीबाग, धनबाद और बोकारो समेत अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं. शुरुआती जांच में यह पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी ऑनलाइन बेटिंग एप चलाते थे और लोगों को ठगते थे. पुलिस यह पता लग रही है कि गिरफ्तार आरोपी कौन-कौन तरीकों से ऑनलाइन लोगों को ठगते थे.

पलामू में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में साइबर अपराधी पकड़े गए हैं. जिस इलाके में साइबर अपराध से जुड़ा नेटवर्क कार्य करता था वह इलाका सुनसान है. छापेमारी में सदर थाना प्रभारी उत्तम कुमार के साथ-साथ एएसआई नबी अंसारी शामिल थे. एसपी रीष्मा रमेशन ने कार्रवाई की पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details