दिल्ली

delhi

चेन्नई में जीत के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में कैसा है टीम इंडिया का हाल, बांग्लादेश की स्थिति पर भी डालिए नजर - WTC POINTS TABLE

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

WORLD TEST CHAMPIONSHIP : चेन्नई टेस्ट जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी कितने अंक तक पहुंची. दूसरे टेस्ट से पहले क्या है बांग्लादेश की स्थिति. इसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तलिका पर भी एक नजर डालेंगे. पढ़िए पूरी खबर..

team india
टीम इंडिया (ANI PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविचंद्रन अश्विन के 6 विकेट की बदौलत चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रन से हरा दिया. रविचंद्रन अश्विन के अलावा ऋषभ पंत का शतक, शुबमन गिल का शतक, पहली पारी में रवींद्र जड़ेजा की कीमती अर्धशतकीय पारी ने मैच में भारत को हमेशा आगे रखा. इसके साथ ही 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में टीम ने अपनी शीर्ष स्थिति को और मजबूत कर लिया है.

WTC अंक तालिका में टॉप पर भारत
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भी रोहित शर्मा एंड कंपनी प्वाइंट लिस्ट में टॉप पर थी, आज जीत हासिल कर भारतीय टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. भारतीय टीम ने मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप सर्कल में 10वां मैच खेला और अपना 7वां मैच जीत लिया. चेन्नई टेस्ट की जीत के बाद भारत 86 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है जीत की दर 71.67% है

WTC अंक तालिका में बांग्लादेश की स्थिति
चेन्नई टेस्ट हारने के बाद बांग्लादेश WTC अंक सूची में काफी पीछे रह गया. बांग्लादेश 280 रन के बड़े अंतर से हार गया और अंक सूची में छठे स्थान पर खिसक गया. ये बांग्लादेश की टीम का मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप सर्कल में 7वां मैच था, जिसमें उन्हें चौथी हार का स्वाद चखना पड़ा, इस समय बांग्लादेश की जीत दर 39.29% है और वह 33 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गया है. अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

WTC प्वाइंट्स टेबल (Screenshot of ICC website)

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका
बांग्लादेश ने अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान को दो मैचों की सीरीज में हरा दिया और डब्ल्यूटीसी तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया. रवि अश्विन के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 149 रन पर समाप्त हुई.

दूसरी पारी में भारत के लिए ऋषभ पंत (109) और शुबमन गिल (122*) ने शतक लगाए. बांग्लादेश ने 515 रनों का लक्ष्य रखा उस रन का पीछा करते हुए अश्विन-जडेजा की फिरकी ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रनों पर समाप्त कर दी. अश्विन के आधा दर्जन विकेटों के अलावा 3 विकेट जड़ेजा के खाते में गए.

ये खबर भी पढ़ें :रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक उपलब्धि की हासिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details