दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

इंग्लैंड पर जीत के बाद बदल गई WTC प्वाइंट्स टेबल, नीचे से दूसरे स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान

WTC Points Table : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी स्थिति में सुधार किया है. पढ़ें...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (AP PHOTO)

नई दिल्ली :पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने शानदार जीत हासिल की है. पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लिश टीम को 152 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने आखिरकार घरेलू मैदान पर अपनी हार का सिलसिला खत्म कर दिया है.

पाकिस्तान की इस जीत ने उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपने स्थान में थोड़ा सा सुधार किया है.

पाकिस्तान की पोजिशन में हुआ सुधार
पाकिस्तान इस जीत के बाद एक स्थान ऊपर आया है. जबकि इंग्लैंड चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान ने मौजूदा WTC चक्र में नौ टेस्ट खेले हैं, जिसमें से तीन जीते और छह हारे हैं. धीमी ओवर-रेट के कारण उनके आठ अंक भी काटे गए हैं. मुल्तान में जीत ने उनके अंक प्रतिशत को 16.67 से 25.92 तक सुधारा, जिससे टीम आठवें स्थान पर पहुंच गई.

इससे पहले वेस्टइंडीज आठवें स्थान पर थी और पाकिस्तान के ऊपर जाने के बाद वह आखिरी स्थान पर पहुंच गई है. उन्हें आठवें स्थान पर पहुंचने में मदद मिली, जो पहले वेस्टइंडीज के पास था.

भारत टॉप पर
बता दें, फिलहाल भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर है. भारत फिलहाल, 11 टेस्ट में 74.24 के अंक प्रतिशत (PCT) के साथ WTC तालिका में टॉप पर एक मजबूत पोजिशन में हैं. ऑस्ट्रेलिया 12 टेस्ट के बाद 62.50 के PCT के साथ दूसरे स्थान पर है, जिससे दोनों टीमों के WTC फाइनल में पहुंचने के बहुत चांस है. श्रीलंका 9 टेस्ट में 55.56 के पीसीटी के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका क्रमशः 45.59 और 38.89 के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

इससे पहले पाकिस्तान ने 2021 में अपने घर में एक टेस्ट जीता था. सीरीज के पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान की टीम में बड़े पैमाने पर बदलाव किए गए थे. बाबर आजम की जगह नंबर 4 पर आए कामरान गुलाम ने अपने डेब्यू मैच में 224 गेंदों में 118 रन बनाए.

पाकिस्तान ने पहली पारी में इस पिच पर 366 रन बनाए, जो पहले मैच की ही पिच थी. जवाब में, इंग्लैंड दूसरे दिन 211-2 के स्कोर पर आराम से चल रहा था, इससे पहले वापसी कर रहे साजिद खान ने जो रूट (34) और हैरी ब्रुक (9) सहित कई निर्णायक झटके देकर इंग्लैंड को 225-6 पर रोक दिया. इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 221 रन बनाकर इंग्लैंड को 297 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में इंग्लैंड 144 रन पर ढ़ेर होकर 152 रन से हार गई.

यह भी पढ़ें - रचिन रविंद्र ने 'नाना के घर' में टीम इंडिया के उड़ाए होश, ठोका ऐतिहासिक टेस्ट शतक

ABOUT THE AUTHOR

...view details