दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 82 से रौंदा, सेमीफाइनल की राह हुई आसान

IND W vs SL W Result : भारत महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में श्रीलंका को हरा दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Womens T20 World Cup 2024
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने तीसरे मैच में श्रीलंका पर जीत हासिल की है. श्रीलंका पर 82 इतने रन की जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन का स्कोर बनाया जिसके जवाब में श्रीलंका 90 रन ही बना सकी.

इस टूर्नामेंट में यह भारत की दूसरी जीत है. इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया था और अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. उस हार के साथ ही टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई थी.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक की बदौलत 172 रन बनाए. मंधाना ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली. हरमनप्रीत ने 27 गेंदों में 1 छक्के और 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाए. वहीं शेफाली वर्मा 43, जेमिमा रॉड्रिग्स 16 और रिचा घोष ने 6 रन बनाए.

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो अरुंधती रेड्डी और आशा शोभना ने 3-3 विकेट झटके जबकि, रेणुका सिंह ने 2 और श्रेयंका पाटिल और दीप्ती शर्मा ने 1-1 विकेट लिया. श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आई क्योंकि वह रन ही नहीं बना पा रहे थे.

भारतीय टीम अपने आखिरी ग्रुप चरण के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जहां उसको सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. अगर टीम इंडिया वह मुकाबला हार जाती है तो सेमीफाइनल की रेस से बिल्कुल बाहर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें - हांगकांग-6 टूर्नामेंट में इस दिन भिडेंगे भारत-पाकिस्तान, एक बार फिर रोमांचक होगी जंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details