दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

डिविलियर्स के हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर गदगद हुए कोहली, अपने दोस्त को लिखा खास पत्र

डिविलियर्स और विराट की दोस्ती को कौन नहीं जानता. अब कोहली ने डिविलियर्स के ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर पत्र लिखा है..

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

virat Kohli and Ab de villiars
विराट कोहली और डीविलियर्स (Getty Image)

नई दिल्ली :दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को प्रतिष्ठित आईसीसी हॉल ऑफ फेम 2024 में शामिल किया गया है. डिविलियर्स के साथ इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक और भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर नीतू डेविड को भी यह सम्मान मिला है. टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मौके पर अपने दोस्त और दिग्गज क्रिकेटर डिविलियर्स को बधाई देते हुए एक पत्र लिखा.

कोहली ने अपने पत्र में बताया कि डिविलियर्स के आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से वह कितने सम्मानित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने डिविलियर्स को सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर बताया. उन्होंने कहा कि, उन्हें न केवल अपने कौशल बल्कि अपनी ताकत पर भी विश्वास है.

विराट ने पत्र में डिविलियर्स के साथ खेली गई पारी के अपने पसंदीदा पलों में से एक के बारे में लिखा. 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में सुनील नरेन की गेंद पर डिविलियर्स के 94 मीटर लंबे छक्के का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैदान पर ऐसे अप्रत्याशित और अविश्वसनीय कारनामे सिर्फ डिविलियर्स ही कर सकते हैं.

कोहली ने उन्हें प्यार से 'सनकी' कहा. विराट ने कहा कि डिविलियर्स की प्रतिभा सिर्फ अलग, बड़े शॉट खेलना ही नहीं है जो कोई और नहीं कर सकता, बल्कि खतरे में टीम का साथ देना भी है. कोहली ने हमेशा अपनी क्षमता पर विश्वास करने के लिए उनकी प्रशंसा की, चाहे वह आक्रामक रूप से खेल रहे हों या नहीं.

कोहली ने कहा कि वह सिर्फ मैच पर ही नहीं बल्कि दर्शकों के दिमाग पर भी असर डाल सकते हैं. उन्होंने बताया कि इस दृष्टिकोण ने उन्हें सबसे अलग खड़ा किया. डिविलियर्स उन महान खिलाड़ियों में से एक हैं जिनके साथ उन्होंने कभी खेला है. शानदार करियर एबी डिविलियर्स ने 14 साल के करियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में 20,000 से अधिक रन बनाए.

डिविलियर्स ने अपने करियर के दौरान दक्षिण अफ्रीका की कई जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने आखिरी बार 2021 में आईपीएल में खेला था. इसके बाद वह पूरी तरह से क्रिकेट से दूर हो गए.

यह भी पढ़ें - ICC हॉल ऑफ फेम लिस्ट में तीन खिलाड़ियों को मिली जगह, इस भारतीय महिला क्रिकेटर को मिला सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details