दिल्ली

delhi

मैच के बीच मैदान पर ही 27 साल के फुटबॉलर का हुआ हार्ट फेल, इलाज के दौरान हुई मौत - Uruguayan Footballer Passed Away

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 28, 2024, 3:48 PM IST

Uruguayan Defender Passes Away : उरुग्वे की फुटबॉल टीम के खिलाड़ी जुआन इजक्विएर्डो की मौत हो गई है. पिछले हफ्ते वह मैच के दौरान दिल की धड़कन रुकन से गिर पड़े थे. पढ़ें पूरी खबर...

Uruguayan footballer
फुटबॉलर हार्ट फेल के बाद (AFP)

नई दिल्ली :उरुग्वे के 27 वर्षीय फुटबॉलर जुआन इजक्विएर्डो का बुधवार को निधन हो गया है. जुआन पिछले सप्ताह फुटबॉल खेलते हुए अचानक से दिल की धड़कन रुकने के कारण मैदान पर ही गिर गए थे. जिसके बाद से उनका इलाज लगातार जारी था. अब उनके क्लब नैशनल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसकी घोषणा की है.

नैशनल ने एक्स पर लिखा, 'क्लब नैशनल अपने प्रिय खिलाड़ी जुआन इज़क्विएर्डो के निधन की घोषणा करते हुए बहुत दुखी और सदमे में है. हम उनके परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं. नैशनल का पूरा परिवार उनके अपूरणीय नुकसान के लिए शोक में है.

इसके अलावा साओ पाउलो ने इसे 'फुटबॉल के लिए दुखद दिन' कहा, उरुग्वे के डिफेंडर को पिछले गुरुवार को गिरने के बाद अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया था. अस्पताल ने एक बयान में कहा कि वह बढ़े हुए इंट्राक्रैनील दबाव से पीड़ित थे. वह वर्षीय खिलाड़ी रविवार से वेंटिलेटर पर थे और सोमवार से न्यूरोलॉजिकल क्रिटिकल केयर में रहे.

उनके गिरने के बाद सप्ताहांत में देश में पहली और दूसरी डिवीजन फुटबॉल लीग स्थगित कर दी गई थी. साओ पाउलो की टीम के खिलाड़ियों ने रविवार को विटोरिया के खिलाफ अपने मैच के दौरान उनके समर्थन में शर्ट पहनी थी. गुरुवार को साओ पाउलो के खिलाफ खेल के 84वें मिनट में इज़क्विएर्डो बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े. फुटबॉलर को भीड़ की तालियों के बीच चिकित्सा के लिए एम्बुलेंस में मैदान से बाहर ले जाया गया. फिर उन्हें अस्पताल अल्बर्ट आइंस्टीन ले जाया गया और वहां गहन चिकित्सा इकाई में उनका इलाज किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें : टी20 के पूर्व नंबर-1 इंग्लिश बल्लेबाज ने लिया संन्यास, पंजाब के लिए खेल चुका है आईपीएल

ABOUT THE AUTHOR

...view details