दिल्ली

delhi

Watch : क्यूट बच्चे ने दिया सिराज को बेस्ट फील्डर अवार्ड, कोच ने कोहली की तारीफों के बांधे पुल - T20 World cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 6, 2024, 11:25 AM IST

Little Child present Award : टी20 विश्व कप 2024 में गुरुवार को भारत ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला जीता. इस मैच के बाद फील्डिंग कोच द्वारा बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...

Mohammed Siraj
मोहम्मद सिराज (AP Photos)

नई दिल्ली :भारत ने टी20 विश्व कप मेंआयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ अभियान की शुरुआत की है. आयरलैंड के खिलाफ टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच के जीत के बाद मोहम्मद सिराज को बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

सिराज ने अपनी ग्राउंड फील्डिंग से काफी प्रभावित किया और, आयरलैंड की पारी के 16वें ओवर में शानदार प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने डीप पॉइंट से शानदार थ्रो किया, जो सीधे विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास पहुंचा और बाद में उन्होंने आयरलैंड के बल्लेबाज की गिल्लियां बिखेर दीं.

इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने गेंद से भी काफी प्रभावित किया. उन्होंने अपने तीन ओवर के स्पेल में 13 रन दिए और जॉर्ज डॉकरेल का विकेट हासिल किया. सिराज को अपने पूरे चार ओवर फेंकने की ज़रूरत नहीं पड़ी क्योंकि हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के बल्लेबाज़ी क्रम को तहस-नहस कर दिया. हार्दिक ने तीन विकेट लिए, जबकि बुमराह ने अपने तीन ओवर के प्रदर्शन के दौरान दो विकेट लिए.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच अवार्ड की घोषणा करते हुए एक वीडियो जारी किया है. बीसीसीआई ने नए अंदाज में यह अवार्ड दिया. एक नन्हें फैंस ने इस ऐलान के बाद मोहम्मद सिराज को 'फील्डर ऑफ़ द मैच' का पदक दिया. उसके बाद उस नन्हें फैंस को सिराज ने एक प्यारे अंदाज में गर्मजोशी से गले लगाया.

भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप ने अवार्ड देते हुए कहा, 'टी20 क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण चीज खेल के प्रति जागरूकता है, क्योंकि हर गेंद एक अवसर है. आज का एक बेहतरीन उदाहरण अक्षर पटेल का कैच एंड बोल्ड होना और विराट कोहली की तेजी और ऊर्जा थी.

यह भी पढ़ें : मार्कस स्टॉयनिस के तूफान में उड़ा ओमान, कंगारुओं ने 39 रन से रौंदकर दर्ज की पहली जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details