दिल्ली

delhi

WATCH : सूर्या बने बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच, विव रिचर्ड्स ने ड्रेसिंग रूम जाकर किया सम्मानित - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 23, 2024, 4:07 PM IST

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच का मेडल अपने नाम किया. सूर्या को मेडल प्रदान करने के लिए दिग्गज विव रिचर्ड्स टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप पहुंचे और खिलाड़ियों की जमकर हौसलाअफजाई की. देखें वीडियो.

sir viv richards and suryakumar yadav
सर विवियन रिचर्ड्स और सूर्यकुमार यादव (BCCI Video)

नॉर्थ साउंड (एंटीगुआ) : भारत और बांग्लादेश के बीच शनिवार को खेले गए सुपर-8 मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया. इस धमाकेदार जीत के बाद हर मैच की तरह इस बार भी फील्डिंग कोच टी दिलीप ने बेस्ट फिल्डर ऑफ द मैच अवॉर्ड का ऐलान किया. इस बार की अवॉर्ड सेरेमनी काफी स्पेशल रही, क्योंकि मेडल देने के लिए वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विव रिचर्ड्स ड्रेसिंग रूम पहुंचे.

सूर्यकुमार ने जीता बेस्ट फील्डर मेडल
एंटीगुआ में तेज हवा के बावजूद बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास का रनिंग कैच लेने वाले दाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बेस्ट फील्डर का मेडल जीता. टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने घोषणा की कि यह पुरस्कार वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी द्वारा प्रदान किया जाएगा, जिनके नाम पर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम का नाम रखा गया है.

विवियन रिचर्ड्स पहुंचे ड्रेसिंग रूम
बीसीसीआई द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिलीप ने कहा, 'आज हमारे पास एक सच्चा लीजेंड है. हर मायने में गेम चेंजर, जिसने हर मायने में दिखाया कि महानता के लिए प्रयास करना क्या होता है. वह कोई और नहीं बल्कि सर विवियन रिचर्ड्स हैं'. टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम पहुंचने पर सर विवियन रिचर्ड्स का भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार स्वागत किया.

सर विव रिचर्ड्स ने सूर्या को दिया पदक
सर विव रिचर्ड्स ने सूर्यकुमार यादव को फील्डर ऑफ द मैच का पदक प्रदान किया और उन्हें गले लगाकर बधाई दी. सूर्या को बेस्ट फील्डर का मेडल देने के बाद रिचर्ड्स ने हंसते हुए कहा, 'मैं केवल इतना कह सकता हूं कि अगर मैरून में वे लोग ऐसा नहीं कर पाए, तो मैं आपके कमरे में वापस आ जाऊंगा'.

ऋषभ पंत की तारीफ की
रिचर्ड्स ने भीषण सड़क हादसे के बाद वापसी करने वाले बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की और कहा, 'पंत, आपने जो कुछ भी झेला है, उसके बाद आपको वापस देखकर बहुत अच्छा लगा. हम आपकी शानदार प्रतिभा और भविष्य में आपके द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन को मिस कर रहे होते'. वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में अब तक भारत के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details