दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टीम इंडिया को मुंबई एयरपोर्ट पर मिला वाटरकैनन सैल्यूट, वीडियो वायरल - Team India water cannon salute

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुंबई फायर ब्रिगेड ने जल सलामी दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. देखें वीडियो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 4, 2024, 7:47 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 11:07 PM IST

Team India water cannon salute
टीम इंडिया वाटरकैनन सैल्यूट (IANS Photo)

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के उपलक्ष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विजय परेड का आयोजन कर रही है. इसके बाद वानखेडे़ स्टेडियम में भव्य सम्मान समारोह आयोजित होना है.

इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का दुनिया भर के प्रशंसकों ने स्वागत किया और उन्होंने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात भी की.

इसी कड़ी में मुंबई फायर ब्रिगेड ने भी टीम की सफलता का जश्न मनाने का एक नया तरीका खोजा और मुंबई हवाई अड्डे पर भारतीय क्रिकेट टीम को जल सलामी दी.

एयरपोर्ट पर टीम का भव्य स्वागत किया गया और लाखों फैंस ने उनका उत्साहवर्धन किया. टीम की विजय परेड शाम 5 बजे पर निर्धारित थी, लेकिन इसमें देरी हुई क्योंकि टीम देर से मेगासिटी में उतरी.

सूत्रों ने बताया कि विजय परेड आयोजित करने की शुरुआती योजना शुक्रवार को थी, लेकिन बीसीसीआई खिलाड़ियों को जल्दी मुक्त करना चाहता था ताकि वे अपने घर वापस जा सकें और आराम से समय बिता सकें.

जैसे ही मुंबई की टीम हवाई अड्डे पर उतरी, फायर ब्रिगेड ने हार्दिक भाव से वाटर कैनन सलामी के साथ उनका स्वागत किया. भारत ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में ऐतिहासिक जीत हासिल की. ​​हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया, जबकि विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated : Jul 4, 2024, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details