दिल्ली

delhi

रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया, SL की लगातार दूसरी हार - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 8, 2024, 10:07 AM IST

BAN beat SL : श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हरा दिया है. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके. पढ़ें पूरी खबर.....

T20 World Cup 2024
बांग्लादेश के खिलाड़ी मैच के दौराम (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली :टी20 विश्व कप 2024 में शनिवार को बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 124 रन बनाए, बांग्लादेश ने 8 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया है.

श्रीलंका को इस मैच में काफी अच्छी शुरुआत मिली और उसने पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 53 रन बना लिए थे. उसके बाद गेंदबाजी करने आए मुस्तफिजुर रहमान ने पहली ही गेंद पर मेंडिस को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद श्रीलंका की रन गति पर लगाम लग गया. श्रीलंका की तरफ से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए और वह अर्धशतक बनाने से चूक गए.

इसके अलावा कुसल मेंडिस 10, कामिंदु मेंडिस 4, धनंजय डी सिल्वा 21 और चरिथ असलांका ने 19 रन बनाए. वहीं, बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने 3-3 विकेट झटके जबकि, तस्कीन अहमद ने 2 विकेट लिए.

श्रीलंका के 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत खराब रही. श्रीलंका ने ओवर की तीसरी ही गेंद पर सौम्य सरकार को पवेलियन भेज दिया. उसके बाद बांग्लादेश का दूसरा विकेट दूसरे ओवर में 6 रन के स्कोर पर गिरा जब तम्जीद हसन 3 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश पावर प्ले में 3 विकेट खोकर 34 रन बना पाई थी.

उसके बाद लिटन दास और तौहीद ह्रदय ने साझेदारी बनाते हुए बांग्लादेश को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. लिटन दास ने 36 और तौहीद ने 40 रन की पारी खेली. महमुदुल्लाह ने 19वें ओवर में विजयी रन बनाकर टीम को जीत दिलाई, उन्होंने 13 गेंदों में 16 रन बनाए

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रन से रौंदा, राशिद खान ने तोड़ी कीवियों की कमर

ABOUT THE AUTHOR

...view details