दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

श्रीलंका ने सनथ जयसूर्या को बनाया हेड कोच, भारत के खिलाफ संभालेंगे जिम्मेदारी - Sanath Jayasuriya

Sanath Jayasuriya: पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपना अंतरिम हेड कोच बना दिया है. उन्होंने हाल ही में टी20 विश्व कप में सलाहकार की भूमिका निभाई थी. इस पद पर उनका कार्य 27 जुलाई से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज से होगा.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 8, 2024, 7:26 PM IST

Sanath Jayasuriya
Sanath Jayasuriya (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के श्रीलंका दौरे से पहले एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने सनथ जयसूर्या को श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इसकी घोषणा की है. श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ श्री एशले डी सिल्वा ने कहा, 'जब तक हम कोई स्थायी समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक सनथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव के साथ राष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं'.

सयसूर्या बने श्रीलंका के अंतरिम कोच
भारत 27 जूलाई से लेकर 7 अगस्त तक तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के बाद श्रीलंका की टीम 2024 में इंग्लैंड का दौरा करेगी. इस मौके पर श्रीलंका क्रिकेट ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, 'सितंबर 2024 में श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के पूरा होने तक वह इस पद पर काम करेंगे'. भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने के लिए द्वीप राष्ट्र का दौरा करेगी. यह घोषणा हाल ही में वेस्टइंडीज और यूएसए में संपन्न टी20 विश्व कप में श्रीलंका के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के क्रिस सिल्वरवुड को मुख्य कोच के पद से हटने के बाद की गई.

जयसूर्या के करियर पर डालें नजर
अब 55 वर्षीय जयसूर्या को टीम का अंतरिम कोच बना दिया है. उन्होंने हाल ही में एलीट टूर्नामेंट के दौरान टीम के सलाहकार के रूप में काम किया था. बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर जयसूर्या ने 1991 से 2007 के बीच 110 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 14 शतकों और 31 अर्द्धशतकों की मदद से 40.07 की औसत से 6973 रन बनाए. उन्होंने 445 वनडे खेले, बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 32.36 की औसत से 13,430 रन बनाए, जिसमें 28 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं. वह 1996 के वनडे विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के प्रमुख सदस्य थे. उन्होंने 2010-15 तक संसद सदस्य के रूप में भी काम किया.

ये खबर भी पढ़ें:WATCH: विश्व चैंपियन हार्दिक पांड्या का घर पर हुआ धमाकेदार स्वागत, फैंस ने लुटाया जमकर प्यार

ABOUT THE AUTHOR

...view details