दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत-न्यूजीलैंड मैच में पानी की किल्लत, 800 रुपये लीटर मिला पानी, प्यास से दर्शक हुए बेहोश

भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान स्टेडियम में पानी की किल्लत देखने को मिली. जहां, दर्शकों को 100 ML पानी के लिए 80 रुपये अदा करने पड़े.

INDIA vs New Zealand
भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान पानी की किल्लत (Getty Image)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

नई दिल्ली :भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में हो रहा है. लेकिन मैच के दौरान स्टेडियम में पानी की किल्लत देखने को मिली. पीने के पानी की सुविधा न होने पर दर्शकों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के खिलाफ नारेबाजी की. इसके साथ ही MCA ने दर्शकों से माफी मांगी और इस विवाद पर सफाई भी दी.

दर्शकों की परेशानी
इस मैच के लिए गुरुवार को पुणे स्टेडियम में करीब 18,000 दर्शक आए थे. स्टेडियम के ज्यादातर स्टैंड में छत न होने की वजह से दर्शक धूप से परेशान हो रहे थे. पहले सेशन के बाद वे स्टेडियम में बने वाटर स्टेशन पर गए. वहां पानी न होने की वजह से दर्शक काफी नाखुश थे. उन्होंने MCA के खिलाफ नारेबाजी की. मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को काबू में करने की कोशिश की.

100 मिली लीटर 80 रुपये
स्टेडियम में पानी की सप्लाई बाधित होने पर दर्शकों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. सोशल मीडिया पर भी प्रशंसक MCA से नाराज हैं. अक्टूबर के महीने में धूप अच्छी है. हालांकि, स्टेडियम में पानी उपलब्ध नहीं है. फैंस का कहना था कि जब प्रशंसकों को न्यूनतम सुविधाएं भी नहीं दे सकते तो स्टेडियमों के बारे में डींग क्यों हांकें?

एक अन्य यूजर ने कहा कि दुकानदार इस अवसर का फायदा उठा रहे हैं. एमसीए स्टेडियम में पानी की आपूर्ति बंद हुए 2 घंटे से अधिक हो चुके हैं. 100 एमएल पानी 80 रुपये में बेचा जा रहा है. यानी अगर किसी को एक लीटर पानी खरीदना हुआ तो उसको 800 रुपये अदा करने पड़े.

फैंस ने ट्विटर पर शेयर किया कि, डिहाइड्रेशन के कारण वरिष्ठ नागरिकों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए. एक यूजर ने लिखा, भारत बनाम न्यूजीलैंड, एमसीए स्टेडियम, पानी की आपूर्ति बंद हुए 2 घंटे हो चुके हैं. विक्रेता 100 एमएल पानी 80 रुपये में बेच रहे हैं.

एमसीए ने माफ़ी मांगी
एमसीए स्टेडियम ने माफी मांगते हुए कहा, दर्शकों को हुई असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं. हमने स्टेडियम में अच्छे पानी की समस्या का समाधान किया है. इस बार हमने दर्शकों को ठंडा पीने का पानी उपलब्ध कराने का फैसला किया. लेकिन, भारी भीड़ के कारण लंच ब्रेक तक कुछ स्टॉल में पानी खत्म हो गया.

पानी के कंटेनरों को फिर से भरने में हमें 15-20 मिनट लग गए. एमसीए सचिव कमलेश पिसल ने मीडिया को बताया कि उन्हें पानी की बोतलें मुफ्त में दी गईं क्योंकि उन्हें और देरी होगी.

ट्रैफिक जाम के कारण हुआ ऐसा
स्टेडियम पुणे के उपनगरीय इलाके में स्थित है, इसलिए ऐसा लगता है कि वहां पानी ले जाने वाले वाहन ट्रैफिक में फंसे हैं. बताया जा रहा है कि स्टेडियम में पानी की कमी जाम की वजहे से हुई है.

यह भी पढ़ें - IND vs NZ : वाशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट झटककर तोडी कीवी टीम की कमर, न्यूजीलैंड 259 पर ढेर
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details