दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

फाइनल में हार के बाद भी अफ्रीका की महिला टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देशवासियो ने नहीं होने दिया मायूस

South Africa : महिला टी20 विश्व कप 2024 की रनर अप टीम साउथ अफ्रीका का अपने देश में जोरदार स्वागत किया गया.

South African
साउथ अफ्रीका (IANS PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली :क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, आप तब तक नहीं जीतते जब तक आपको जीत नहीं माननी चाहिए और जब तक आप हार नहीं जाते तब तक आपको बिल्कुल हार नहीं माननी चाहिए. कुछ दिन पहले खत्म हुए महिला टी20 विश्व कप 2024 में साउथ अफ्रीका की टीम को फाइनल में एक और निराशा हाथ लगी जब उसका पहली बार आईसीसी विश्व कप विजेता बनने का सपना चूर-चूर हो गया.

साउथ अफ्रीका की महिला टीम को इस बार उम्मीद थी कि वह उसके देश में पहली बार आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी जाएगी और वह इसका खूब जश्न मनाएंगे. अफ्रीका की कप्तान लौरा ने कहा था कि हमें ऐसा लग रहा था इस बार सब कुछ हमारे साथ है और यह साल हमारा है. लेकिन अंत में अफ्रीका को एक बार फिर ट्रॉफी को दूर से ही देखना पड़ा.

इस सबके बावजूद अफ्रीका के लोगों ने अपनी टीम के सम्मान और स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी. अफ्रीका के लोगों ने अपनी टीम का स्वागत वैसे ही किया जैसे एक चैंपियन का किया जाता है. अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल में हार के बाद जैसे ही अपने देश पहुंची वहां लोगों ने उनको सरप्राइज दे दिया.

अफ्रीका के लोगों ने जैसे ही टीम को देखा दूर से देखकर ही चीयर्स कर तालियां बजाने लगे. जैसे ही खिलाड़ी पहुंचे उनके सगे संबंधी उनको गले लगाने लगे, कहीं खिलाड़ियों के सामने फैंस ने डांस किया तो किसी खिलाड़ी ने फैंस के साथ डांस किया. मानों फैंस अपनी टीम के खिलाड़ियों को बताना चाह रहे हो तुम चैंपियन हो, हार गए कोई बात नहीं लेकिन तुमने संघर्ष किया और हम तुमको दर्द का अहसास नहीं होने देंगे.

बता दें, टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच खेला गया. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को न्यूजीलैंड ने 159 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में प्रोटियाज 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना पाई. हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम ने भी पहली बार कोई आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था. इससे पहले पुरुष और महिला टीमें कोई भी इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाई थी.

यह भी पढ़ें - विराट कोहली ने 6 साल पहले अचानक मांस खाना क्यों छोड़ा, क्या शाकाहारी बनकर उनके खेल पर फर्क पड़ा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details