दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

श्रेयस अय्यर के बल्ले में लगा जंग, भारतीय टीम में वापसी का अरमान अधूरा, 7 पारियों में तीसरी डक

श्रेयस अय्यर मुंबई के फिर से स्कोर बनाने में विफल रहे. इतना ही नहीं यह उनका पिछले तीन मैचों में तीसरा गोल्डन डक है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर फाइल फोटो (ANI PHOTO)

नई दिल्ली :कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन जारी है. बडौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी 2024-25 के शुरुआती दौर में अय्यर शून्य पर आउट हो गए. इंग्लैंड के खिलाफ इस शाल की शुरुआत में अय्यर ने भारतीय टीम के लिए दो मैच खेले थे. इसके बाद उन्हें खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था.

अय्यर तब से राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन जारी है. बडौदा के खिलाफ वह एक बार फिर शून्य पर आउट हुए. पिछली 7 पारियों में यह तीसरी बार है जब अय्यर को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा. इससे पहले दलीप ट्रॉफी में भी अय्यर का लगातार फ्लॉप शॉ जारी था.

बड़ौदा ने पहली पारी में विकेटकीपर मितेश पटेल और अतीत शेठ के अर्धशतकों की मदद से 290 रन बनाए, जिसके बाद मुंबई ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जल्दी खो दिया. कप्तान अजिंक्य रहाणे ने हार्दिक तमोर का साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े, इससे पहले तमोर 40 रन बनाकर आउट हो गए.

29 वर्षीय अय्यर ने इस साल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल खिताब दिलाया और आईपीएल रिटेंशन से पहले उनका फॉर्म काफी खराब जारी है. बीसीसीआई ने आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है जिसमें उन्हें जगह नहीं मिली है. अय्यर अब ऑस्ट्रेलिया के लिए उस फ्लाइट का टिकट हासिल करना चाहेंगे.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और यह भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है. रोहित शर्मा की टीम अब डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर है और सकारात्मक परिणाम लगातार तीसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनका रास्ता साफ कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भविष्य अब अंपायर के हाथ में, पीसीबी का अजीबोगरीब फैसला
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details