दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

रोहित शर्मा पर भड़का यह दिग्गज, कहा- अश्विन को देते हैं ज्यादा तरजीह, जडेजा को गेंद न देना हैरान करने वाला - Rohit Sharma favours R Ashwin

Rohit Sharma favours R Ashwin : भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा को एक भी ओवर के लिए गेंद नहीं थमाई. अब पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि कप्तान जडेजा के ऊपर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ज्यादा तरजीह देते हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Ravichandran Ashwin, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja
रविचंद्रन अश्विन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा (ANI Photo)

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : भारत और बांग्लादेश के बीच यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के आज दूसरे दिन बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका है. मैच के पहले दिन शुक्रवार को सिर्फ 35 ओवर का खेल हो सका, जहां मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. नई गेंद से तेज गेंदबाज ने आकाश दीप ने 2 विकेट लिए जबकि अश्विन ने लंच के बाद एकमात्र विकेट लिया.

जडेजा को गेंद न देना हैरान करने वाला
दूसरे टेस्ट के लिए भारत ने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया और 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा. इनमें से केवल रवींद्र जडेजा ने पहले दिन गेंदबाजी नहीं की. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटटेटर संजय मांजरेकर कप्तान रोहित शर्मा की इस रणनीति से काफी हैरान रह गए.

मांजरेकर ने जोर देते हुए कि रोहित स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में अश्विन को अधिक 'पसंद' करते हैं. उन्होंने कहा कि क्रीज पर दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ, यह अधिक अनुकूल चाल लगती है. लेकिन, उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाजों में सबसे अधिक रन बनाने वाले एलिस्टर कुक के खिलाफ जडेजा के रिकॉर्ड को बताते हुए अपनी बात रखी.

मांजरेकर ने ट्वीट किया, 'रोहित को यह आंकड़ा दिखाने की जरूरत है- जडेजा बनाम कुक, 2016 सीरीज: 8 पारियों में, उन्हें 6 बार आउट किया, केवल 75 रन दिए. रोहित जडेजा को तब जल्दी गेंदबाजी नहीं कराते जब बाएं हाथ के बल्लेबाज मैदान में हों'.

'रोहित अश्विन को थोड़ा ज़्यादा तरजीह देते हैं'
ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में मांजरेकर ने याद दिलाया कि बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में शाकिब अल हसन से ऋषभ पंत के खिलाफ़ गेंदबाजी करने के लिए कहा था, लेकिन मैच-अप पर भरोसा नहीं किया. दरअसल, पंत बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने उन्हें आउट करने का मौका भी दिया.

मांजरेकर ने कहा, 'हर कप्तान का एक दृष्टिकोण होता है, जो उसके गेंदबाजों को ध्यान में रखता है. इसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि कप्तान कुछ गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा करते हैं. मैंने यह देखा है, खास तौर पर इस सीरीज में नहीं, जब स्पिन की बात आती है, तो रोहित अश्विन को थोड़ा ज़्यादा तरजीह देते हैं. हां, उनके पास यहां एक कारण था क्योंकि दो बाएं हाथ के बल्लेबाज थे, लेकिन मैच-अप सिर्फ दिशा-निर्देश होने चाहिए'.

उन्होंने कहा, 'जैसा कि आपने इस सीरीज में देखा, पिछले मैच में शाकिब अल हसन ने ऋषभ पंत को परेशान किया था और कैच छूटने की स्थिति भी बनी थी. टेस्ट क्रिकेट में भी यह चलन जारी है, लेकिन जब आपके पास जडेजा जैसा बेहतरीन गेंदबाज हो, जिसका बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है. याद कीजिए, उसने 8 पारियों में 6 बार एलिस्टेयर कुक को आउट किया था. इसलिए उसे बिल्कुल भी गेंद न देना हैरान करने वाला था'.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details