दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन से की मुलाकात

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ पिछले कुछ दिनों से कश्मीर के दौरे पर हैं. सचिन अपनी पत्नी और बेटी के साथ गुरुवार को डल लेक में शिकारे की सवारी पर गए थे. और शुक्रवार को उन्होंने कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन से मुलाकात की है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 23, 2024, 10:21 PM IST

sachin tendulkar and aamir hussain
सचिन तेंदुलकर और आमिर हुसैन

श्रीनगर : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और जम्मू-कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन की आखिरकार शुक्रवार को मुलाकात हो गई. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन को एक मीटिंग के लिए श्रीनगर बुलाया, इस दौरान आमिर हुसैन की मुलाकात सचिन तेंदुलकर से हुई.

गौरतलब है कि हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने पैरा-क्रिकेटर और जम्मू-कश्मीर विकलांग क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन का एक्स पर स्वागत किया था और आमिर से मिलने का वादा भी किया था. बैठक के दौरान सचिन तेंदुलकर और आमिर हुसैन के बीच संक्षिप्त बातचीत हुई और आमिर हुसैन ने मिलने के लिए आमंत्रित करने के लिए सचिन तेंदुलकर को धन्यवाद दिया.

सचिन तेंदुलकर ने अमीर हुसैन को एक क्रिकेट बैट उपहार के रूप में दिया और कहा, 'यह बल्ला मेरी ओर से आपके गांव वालों के लिए एक उपहार है. सभी से कहें कि वे दिल से क्रिकेट खेलें और खेल का आनंद लें'.

सचिन तेंदुलकर ने पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात के बाद कहा कि उन्हें काफी खुशी महसूस हो रही है. तेंदुलकर ने आमिर हुसैन के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर पिछले कई दिनों से अपने परिवार के साथ कश्मीर घाटी के दौरे पर हैं. आमिर हुसैन लोन सचिन तेंदुलकर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ 17 फरवरी को श्रीनगर से पहलगाम के लिए रवाना हुए थे, इस दौरान उन्होंने पुलवामा के चारसू में एक बैट बनाने वाली फैक्ट्री में कुछ समय बिताया और एक स्थानीय बैट फैक्ट्री मालिक के घर पर चाय पी. तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा तेंदुलकर के साथ मार्तंड सूर्य मंदिर में दर्शन करने के बाद पहलगाम के लिए रवाना हुए थे और वहां दो दिनों तक दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद श्रीनगर लौट आए थे.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details