दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोहित शर्मा ने किसके ऊपर फोड़ा बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार का ठीकरा ?

बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली हार के लिए भारतीय कप्तान ने किसे जिम्मेदार ठहराया है ? जानने के लिए पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 12 hours ago

Updated : 12 hours ago

Rohit Sharma Press Conference
रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस (IANS Photo)

बेंगलुरु :भारत और न्यूजीलैंड के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. घर में 36 साल बाद न्यूजीलैंड से कोई टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट होना टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब रहा. साथ ही रोहित ने यह भी कहा कि उनकी टीम अगले 2 मैचों में जीत दर्ज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

बेंगलुरु टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार
भारतीय टीम ने टेस्ट के आखिरी दिन कीवियों को जीत के लिए 107 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इस हार के बाद टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है. बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद, दूसरे दिन भारत मात्र 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गया. यह टीम इंडिया का तीसरा सबसे कम टेस्ट स्कोर था और होम ग्राउन्ड पर टेस्ट मैच में उनका अब तक का सबसे छोटा स्कोर था.

हार के बाद रोहित को यह पछतावा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कहा, 'मैंने दूसरे दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, हम जानते थे कि यह चुनौतीपूर्ण होगा. हमें नहीं लगा था कि हम 46 रन पर ऑल आउट हो जाएंगे, लेकिन न्यूजीलैंड को श्रेय देना चाहिए. इससे हम मुकाबले में पीछे रह गए. अच्छी चीजों को आगे ले जाना होगा. हम पहले भी इन चुनौतियों का सामना कर चुके हैं, ऐसी चीजें होती रहती हैं. दो टेस्ट बाकी हैं, हम जानते हैं कि इसके लिए क्या करना होगा और अगले दो टेस्ट में हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे'.

सरफराज और पंत की तारीफ की
पहली पारी में न्यूजीलैंड से 356 रनों से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरी पारी में सरफराज खान (150) और ऋषभ पंत (99) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 177 रनों की साझेदारी की बदौलत 462 रन बनाए थे. रोहित ने इन दोनों युवा बल्लेबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें दोनों युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गर्व है.

रोहित ने पंत और सरफराज की सराहना करते हुए कहा, 'हम आसानी से 350 रन से कम पर आउट हो सकते थे, यह ऐसी चीज है जिस पर हमें गर्व है. पंत ने सूझ-बूझ के साथ पारी खेली और अपने शॉट भी खेले. सरफराज अपने तीसरे या चौथे टेस्ट में बिल्कुल परिपक्व थे'.

भारत सीरीज में 0-1 से पीछे
3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही टीम इंडिया अब 24-28 अक्टूबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पुणे जाएगी. सीरीज का का तीसरा और आखिरी मैच 1-5 नवंबर तक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : 12 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details