दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं ले जाना चाहते रोहित शर्मा, जानिए ऐसा क्यों बोल गए कप्तान ?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि हम मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं ले जाना चाहते हैं. पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

rohit sharma and mohammed shami
रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी (IANS and ANI Photo)

बेंगलुरु :भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम इंडिया पर वापसी पर बड़ा अपडेट देते हुए कहा है कि वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और टीम उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ले जाने का जोखिम नहीं उठाना चाहती है.

शमी अभी पूरी तरह से फिट नहीं
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि घुटनों में सूजन के कारण शमी को टखने के ऑपरेशन से उबरने में परेशानी आ रही है. शमी ने भारत की ओर से आखिरी मैच पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था.

सूजन आ जाने से हुई परेशानी
रोहित ने संवाददाताओं से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो अभी हमारे लिए उनके बारे में फैसला करना काफी मुश्किल है कि वह वर्तमान सीरीज या ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह फिट हो पाते हैं या नहीं. हाल ही में उनके घुटने में सूजन थी, जो काफी असामान्य है'.

उन्होंने कहा, 'वह पूरी फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया में थे और पूरी तरह से फिट होने के करीब थे लेकिन उनके घुटने में सूजन आ गई जिसके कारण उनकी पूरी फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है. उन्हें नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी. अभी वह एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में हैं जहां फिजियो और डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं'.

शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना चाहते
रोहित ने कहा कि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि शमी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले पूरी फिटनेस हासिल कर लें. उन्होंने कहा, 'हम पूरी कोशिश कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि शमी 100 फीसदी फिट हो. हम आधे फिट शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं लाना चाहते. यह हमारे लिए सही फैसला नहीं होगा. एक तेज गेंदबाज के लिए लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना मुश्किल होता है'.

पहले कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे शमी
रोहित ने कहा कि एनसीए में उनकी प्रगति का लगातार आकलन किया जाएगा और नेशनल टीम में वापसी से पहले उन्हें कुछ मैच खेलने होंगे. उन्होंने कहा, 'हम उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले उन्हें कुछ (अभ्यास) मैच खेलने होंगे'.

शमी का टेस्ट करियर
दाएं हाथ के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27.71 की औसत से 229 विकेट लिए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details