दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऋषभ पंत ने फाइनल में फर्जी एक्टिंग का सुनाई कहानी, जानिए कैसे तोड़ा था अफ्रीका का मोमेंटम

Rishabh Pant Acting : ऋषभ पंत ने टी20 विश्व कप फाइनल में अपनी नकली चोट के पीछे की असली कहानी बताई...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Rishabh Pant and Rohit sharma
वर्ल्ड कप फाइनल में एक साथ पंत और रोहित शर्मा (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में ऋषभ पंत की टी20 विश्व कप फाइनल मैच की एक्टिंग का खुलासा किया था. रोहित ने कपिल शर्मा शो में बताया था कि, कैसे पंत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की जीत की लय को तोड़ने के लिए एक्टिंग की थी. अब इसके बाद पंत ने भी इस पर टिप्पणी की है.

'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' पर बात करते हुए रोहित ने उस पल के बारे में बताया था, उन्होंने कहा कि, पंत ने मैच को थोड़ा स्लो करने के लिए इंजरी की एक्टिंग की थी. यह तब हुआ जब दक्षिण अफ्रीका की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी तरह नियंत्रण में थी, उसे अंतिम 24 गेंदों पर सिर्फ 26 रन चाहिए थे और हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर क्रीज पर अच्छी तरह से सेट थे.

उन्होंने बताया कि, जब में अगले ओवर के लिए फील्डिंग कर रहा था और गेंदबाज हार्दिक पांड्या से बात कर रहे थे, तो उन्होंने देखा कि पंत मैदान पर लेटे हुए थे और टीम फिजियो उनकी देखभाल कर रहे थे. रोहित ने माना था कि पंत की चोट की चाल के चलते खेल में थोड़ी देरी हुई जो दक्षिण अफ्रीका की जीत की लय को तोड़ने में महत्वपूर्ण थी.

अब, पंत ने कहा कि वह वास्तव में क्लासेन की लय को रोकने के लिए रोकने के लिए एक्टिंग कर रहे थे. पंत ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, 'मैं वास्तव में सोच रहा था कि क्या करना है क्योंकि मैच अचानक से द. अफ्रीका के पक्ष में बदल गया. उन्होंने 2-3 ओवरों में बहुत सारे रन बनाए थे, इसलिए मैं सोच रहा था कि वह क्षण कब आएगा जब हम इस मैच में वापसी करेंगे.

जब पंत कहानी सुना रहे थे, तब घटना का वीडियो विशाल स्क्रीन पर दिखाया गया था. 25 वर्षीय खिलाड़ी ने खुलासा किया कि उन्होंने फिजियो से अपना समय लेने का अनुरोध किया. जब कप्तान रोहित ने जानना चाहा कि पंत का घुटना ठीक है या नहीं, तो उन्होंने उनसे कहा कि वह सिर्फ एक्टिंग कर रहे थे.

पंत ने बताया, 'मैं फिजियो से समय लेने के लिए कह रहा था. जब रोहित भाई ने पूछा कि क्या मेरा घुटना ठीक है, तो मैंने कहा, 'भैया, मस्त एक्टिंग कर रहा था'. कभी-कभी आपको मैचों में इस तरह की चीजें करनी पड़ती हैं. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह हर बार काम करता है, लेकिन यह कभी-कभी काम करता है और अगर यह उस तरह के पल में काम करता है, तो इससे बढ़िया कुछ नहीं हो सकता.

बता दें, इस एक्टिंग ने अफ्रीका का मोमेंटम तोड़ा और मैच 17वें ओवर से भारत के पक्ष में आ गया. हार्दिक ने क्लासेन को आउट किया और फिर जसप्रीत बुमराह ने मार्को जेनसन को इन-स्विंगर से आउट किया.

यह भी पढ़ें - हांगकांग सिक्सेस के लिए भारतीय टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी बना कप्तान, कब होगा IND VS PAK का मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details