दिल्ली

delhi

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, जानिए किसे बताया अपना विजेता - Border Gavaskar Trophy

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 13, 2024, 5:59 PM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानी वाली प्रसिद्ध बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है. पोंटिग ने दावा किया कि पांच मैचों की सीरीज में भारत को एक ही मैच नसीब होगा. पढ़ें पूरी खबर...

Border Gavaskar Trophy
रोहित शर्मा और पैट कमिंस फोटो शूट के दौरान ( फाइल फोटो) (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हर साल नवंबर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती है. इस साल भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है. इसके साथ ही पोंटिंग इस साल 4 मैचों में एक और बढ़ाकर 5 मैचों की इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं.

रिकी पोंटिंग ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा है कि ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 3-1 के अंतर से जीतेगा. उन्होंने कहा कि 2018-19 और 2020-21 में भारत से अपनी पिछली दो घरेलू टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने के बाद मेजबान टीम को कुछ साबित करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 के बाद से भारत को टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है.

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, 'यह एक प्रतिस्पर्धी सीरीज होने जा रही है और जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ कुछ साबित करना होगा, क्योंकि पिछली दो सीरीज में यहां जो हुआ है, वह बहुत बड़ा है. हम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में वापस आ गए हैं, जो इस सीरीज की दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात है. पिछले कुछ समय से केवल चार टेस्ट मैच खेले गए हैं.

रिकी पोंटिंग 5 मैचों की सीरीज के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने कहा मैं स्पष्ट रूप से ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए कहूंगा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी भी मैच ड्रॉ नहीं होने वाला. अगर कहीं ड्रॉ होगा तो वह खराब मौसम की वजह से होगा. इसलिए मैं ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से जीत दूंगा.

22 नवंबर से 7 जनवरी तक होगा आयोजन
भारत और ऑस्ट्रेलिया 22 नवंबर से प्रतिष्ठित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत करेंगे. इस साल गावस्कर ट्रॉफी में चार से एक बढ़ाकर 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा. यह ट्रॉफी 22 नवंबर से 7 जनवरी तक खेली जाएगी. इसका प्रसारण जियो सिनेमा पर किया जाएगा

क्रमांक दिनांक मैच फॉर्मेट टाइम स्थान
1 22 नवंबर से 26 नवंबर तक भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सुबह 12:00 बजे पर्थ स्टेडियम, पर्थ
2 06 दिसंबर से 10 दिसंबर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सुबह 12:00 बजे एडिलेड ओवल, एडिलेड
3 14 दिसंबर से 18 दिसंबर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सुबह 12:00 बजे द गब्बा, ब्रिसबेन
4 26 दिसंबर से 30 दिसंबर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सुबह 12:00 बजे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी
5 3 जनवरी से 7 जनवरी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सुबह 12:00 बजे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी
यह भी पढ़ें : जानिए भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा शेड्यूल, चैंपियंस ट्रॉफी तक इन देशों के खिलाफ खेलेगी सीरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details