दिल्ली

delhi

राशिद खान ने पीठ को आराम देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से लिया ब्रेक, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे - Rashid Khan

By PTI

Published : Aug 30, 2024, 10:42 AM IST

Rashid Khan Test Break : अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. राशिद ने पीठ को आराम देने के लिए टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लिया है. पढे़ं पूरी खबर.

Rashid Khan
राशिद खान (AFP Photo)

नई दिल्ली :अफगानिस्तान क्रिकेट के 'पोस्टर बॉय' राशिद खान अपनी पीठ को आराम देने के लिए निकट भविष्य में टेस्ट फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे जिसकी उन्होंने पिछले साल सर्जरी कराई थी.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि राशिद और टीम प्रबंधन ने उनकी पीठ की समस्या को देखते हुए क्रिकेट के लंबे प्रारूप से ब्रेक लेने का आपसी सहमति से फैसला किया है.

इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए शुरूआती टीम में नहीं चुना गया था. अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप के बाद राशिद ने पीठ की सर्जरी कराई थी और वह इसके बाद से 4 महीने तक खेल से बाहर रहे थे.

वह हाल में अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए टी20 विश्व कप का हिस्सा थे, जहां उन्होंने अफगानिस्तान की कप्तानी करते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था. 25 वर्षीय राशिद ने हाल में काबुल में शपागीजा टी20 लीग में 3 मैच खेले और कुल 6 विकेट लिए।

सूत्र ने कहा, 'सर्जरी के बाद राशिद की योजना धीरे धीरे अपना कार्यभार बढ़ाने की थी. अगले छह महीने से एक साल तक लंबे प्रारूप में नहीं खेलना भी योजना का हिस्सा था'. उन्होंने कहा, 'टेस्ट में उन्हें एक छोर से गेंदबाजी करनी होगी और उनकी पीठ इस तरह के कार्यभार के लिए तैयार नहीं है. उन्हें अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होना चाहिए'.

राशिद ने अफगानिस्तान के लिए 5 टेस्ट, 103 वनडे और 93 टी20 मैच खेले हैं. इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में 'द हंड्रेड' के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट भी लगी थी. बता दें कि, अफगानिस्तान की टीम पहले से ही ग्रेटर नोएडा में है जो उसका घरेलू मैदान है और उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details