दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पृथ्वी शॉ को मुंबई ने अचानक रणजी ट्रॉफी टीम से किया बाहर, जानिए किस बात की मिली सजा ?

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने त्रिपुरा के खिलाफ आगामी रणजी ट्रॉफी मैच से पहले अचानक पृथ्वी शॉ को बाहर कर सभी को चौंका दिया है.

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ (ANI Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली :सलामी बल्लेबाजपृथ्वी शॉ को अपने करियर में एक और बड़ा झटका लगा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मुंबई ने अपनी रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया है. शॉ को एक बार फिर मोटापे की सजा मिली है और उन्हें फिटनेस पर ध्यान देने के लिए बोला गया है.

पृथ्वी शॉ मोटापे के कारण टीम से बाहर
टीम मैनेजमेंट ने पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर करने के फैसले के पीछे का सटीक कारण नहीं बताया है. लेकिन इंडियन एक्सप्रेस द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 'चयनकर्ता फिटनेस और अनुशासन के प्रति उनके रवैये से खुश नहीं हैं'.

शॉ को कठोर ट्रेनिंग की जरूरत
संजय पाटिल (अध्यक्ष), रवि ठाकर, जीतेंद्र ठाकरे, किरण पोवार और विक्रांत येलिगेटी वाली मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की चयन समिति ने आगामी मैच के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. मुंबई को 26 से 29 अक्टूबर तक त्रिपुरा के खिलाफ अपना अगला मैच खेलने के लिए अगरतला जाना है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, 'टीम प्रबंधन ने एमसीए को सूचित किया है कि 24 वर्षीय खिलाड़ी के शरीर में 35 प्रतिशत फैट है और उसे कठोर ट्रेनिंग की जरूरत है'.

मौजूदा रणजी ट्रॉफी में शॉ का प्रदर्शन
रणजी ट्रॉफी 2024 के 2 मैचों की 4 पारियों में सलामी बल्लेबाज ने अब तक 7,12,1 और नाबाद 39 रन बनाए हैं. शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था, लेकिन ऑफ-फील्ड मुद्दों के कारण उनका करियर ढलान पर चला गया. भारतीय टीम के लिए शॉ ने 6 वनडे में 189 रन और 9 टेस्ट में 42.37 की औसत से 339 रन बनाए हैं.

रहाणे को मुंबई की कमान
त्रिपुरा के खिलाफ मैच में अजिंक्य रहाणे मुंबई की टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी टीम का हिस्सा हैं. सूर्यकुमार यादव ने एमसीए को सूचित किया है कि वह व्यक्तिगत कारणों से त्रिपुरा के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details