दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मैच खेलते ही पाकिस्तान से भारत लौटेगी टीम इंडिया! चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी का नया प्रपोजल

Pakistan Champions Trophy 2025 : पीसीबी ने बीसीसीआई को हर मैच के बाद भारतीय टीम के वापस भारत लौटने का प्रपोजल दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

champions Trophy 2025
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी. भारतीय टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करना नहीं चाहती. जबकि, पाकिस्तान चाहता है कि भारत हर हाल में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करे और हाईब्रिड मोडल पर मैच न हों.

पीटीआई द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से संपर्क किया है. यदि भारतीय टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान में रहने के लिए तैयार नहीं है, तो उसे मैचों के दौरान नई दिल्ली या चंडीगढ़ वापस जाने और चार्टर्ड उड़ानों का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी.

पीसीबी ने इसके लिए मौखिक सुझाव दिया है. पीसीबी के एक उच्च पदस्थ आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई से पुष्टि की कि दोनों पक्षों के बीच कोई लिखित समझौता नहीं है, लेकिन विकल्प पर मौखिक रूप से चर्चा की गई है. सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'लेकिन हां यह सच है कि अधिकारियों के बीच इन विकल्पों पर मौखिक रूप से चर्चा की गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत अपने मैच पाकिस्तान में खेले.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी-मार्च में होने की संभावना है और मैच लाहौर, रावलपिंडी और कराची में होने हैं. साथ ही पीसीबी भारत के सभी मैच लाहौर में कराने की योजना बना रहा है जो भारतीय सीमा के करीब है. जहां, पाकिस्तान मैच खेलेगा और भारतीय सीमा में वापस लौट आएगा.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल के आधार पर आयोजित किया जा सकता है. भारत के इस टूर्नामेंट में भाग लेने की संभावना नहीं है क्योंकि उन्होंने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इसके अलावा ICC प्रतियोगिता के मुकाबलों की मेजबानी के लिए दुबई या श्रीलंका जैसे वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है.

यह भी पढ़ें - एस जयशंकर ने इंडो-पाक संबंध पर पाकिस्तान से नहीं की बात, पड़ोसी देश की ख्वाहिश रही अधूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details