दिल्ली

delhi

नीरज चोपड़ा ने भारतीय पैरा एथलीट्स को दी बधाई, कहा- 'ऐसे ही हमें प्रेरित करते रहिए' - Paris Paralympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 28, 2024, 6:25 PM IST

Paris Paralympics 2024: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस पैरालंपिक 2024 की शुरुआत से पहले भारत के पैरा एथलीट दल को बधाई दी है. नीरज ने देश के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके जीत की कामना की है. पढ़िए पूरी खबर...

Neeraj Chopra congratulates Indian para athletes
नीरज चोपड़ा ने भारतीय पैरा एथलीट्स को बधाई दी (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: पेरिस पैरालंपिक 2024 की शुरुआत की शुरुआत आज से हो चुकी है. भारतीय दल अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार यानि 29 अगस्त से करने वाला है. उससे पहले देश के पैरालंपिक दल को भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने बधाई दी है. भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल दिलाने वाले देश के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज ने अपने देश के सभी पैरालंपिक एथलीट्स का हौसला बढ़ाया हैं.

नीरज चोपड़ा ने भारतीय पैरा एथलीट्स को दी बाधाई
भारत के डबल ओलंपिक मेडललिस्ट नीरज चोपड़ा ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर भारत के पैरा एथलीटों को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'आज पेरिस में शुरू हो रहे पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले सभी बेहतरीन भारतीय एथलीटों को मेरी शुभकामनाएं. हमें प्रेरित करते रहिए'.

पेरिस पैरालंपिक 2024 की शुरुआत 28 अगस्त से होगी, जबकि 9 सितंबर तक टूर्नामेंट खेला जाने वाला है. भारत 22 खेलों में से कुल 12 में हिस्सा लेने वाला है, जहां पर भारत के 84 पैरा एथलीट हिस्सा लेने वाले हैं.

आपकों बता दें कि नीरज चोपड़ा पेरिस ने ओलंपिक 2024 में अपने दूसरे प्रयास में 89.45 मीटर थ्रो किया और सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया. उसने पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल छीन लिया था. नदीम ने 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड थ्रो के साथ ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीता.

ये खबर भी पढ़ें :पैरालिंपिक के लिए शूटिंग टीम हुई रवाना, मनीष नरवाल ने जताई पदक की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details