दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लक्ष्य सेन ने प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, विश्व नंबर 4 क्रिस्टी को सीधे सेटों में हराया - Paris Olympics 2024

lakshya sen in pre Quarter Finals : भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी पर सीधे सेटों में जोरदार जीत हासिल की. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Sports Team

Published : Jul 31, 2024, 3:38 PM IST

Paris Olympics 2024
लक्ष्य सेन (AP PHOTOS)

नई दिल्ली :पेरिस ओलंपिक 2024 में के पांचवे दिन भारत के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है.भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने बुधवार को पुरुष एकल बैडमिंटन स्पर्धा में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी पर सीधे सेटों में हरा दिया है. इस जीत के साथ ही वह प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं.

22 वर्षीय लक्ष्य ने शानदार परिपक्वता और सामरिक कौशल का प्रदर्शन करते हुए मौजूदा ऑल इंग्लैंड और एशियाई चैंपियन क्रिस्टी को 21-18, 21-12 से हराया. यह एकतरफा मुकाबला साबित हुआ. प्री-क्वार्टर फाइनल में सेन का हमवतन एचएस प्रणय से मुकाबला होने की संभावना है. प्रणय का सामना दिन में बाद में वियतनाम के ले डुक फाट से होगा.

सेन ने रविवार को ग्रुप एल के शुरुआती मैच में टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनलिस्ट केविन कॉर्डन को हराया था, जिसे उनके ग्वाटेमाला के प्रतिद्वंद्वी द्वारा बाएं कोहनी की चोट के कारण बाहर होने के बाद हटा दिया गया था. 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले सेन ने बेल्जियम के जूलियन कैरागी को हराया.

इसके अलावा महिला एकल में पीवी सिंधू ने एस्टोनियाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराया है. उन्होंने 21-5 और 21-10 से आसान जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही वह राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई कर गई हैं.

यह भी पढ़ें : पीवी सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, क्रिस्टिन कुबा को सीधे सेटों में हराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details