दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से नया ड्रामा, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोच गैरी क्रिस्टन ने दिया इस्तीफा

Gary Kirsten Resign : पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अब पाकिस्तान के कोच गैरी क्रिस्टन ने इस्तीफा दे दिया है.

Pakistan cricket Coach
गैरी क्रिस्टन (IANS PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन कुछ न कुछ उथल-पुथल चलता रहता है. अब 6 महीने पहले व्हाइट बॉल कोच बनाए गए गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान के व्हाइट बॉल कोच के तौर पर उनका करार 2 साल का था, जो मात्र 6 महीने में ही अपनी अंतिम स्थिति में पहुंच गया.

गैरी कर्स्टन ने अपने पद से दिया इस्तीफा
रिपोर्ट के अनुसार, गैरी कर्स्टन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ कुछ फैसलों से असहमत थे. जिसमें रविवार को घोषित की गई टीम में भी उनकी सलाह नहीं ली गई है. यह मतभेद तब और बढ़ गया जब कथित तौर पर पीसीबी ने गैरी कर्स्टन के टीम के बारे में सुझावों पर ध्यान नहीं दिया. इन्हीं कारणों के चलते कर्स्टन ने मुख्य कोच पद से हटने का फैसला किया.

जेसन गिलेस्पी होंगे नए व्हाइट बॉल हेड कोच
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि, गैरी कर्स्टन ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. इसके अलावा साथ ही उसने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी कोच की घोषणा कर दी है. पीसीबी ने लिखा, जेसन गिलेस्पी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे पर पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कोच होंगे.

टीम चयन में नहीं ली गई सलाह
बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए बाहर करने पर भी टेस्ट कोच जेसन गिलेस्पी से कोई सलाह नहीं ली थी. उनको सिर्फ मैच के दिन होने वाली जिम्मेदारियों और गतिविधियों पर फोकस करने के लिए कहा गया था. हालांकि, गिलेस्पी भी इस रवैये से खुश नहीं थे और नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन, वह अभी भी पद पर बने हुए हैं और अब व्हाइट बॉल की भी कोचिंग जिम्मेदारी संभालेंगे.

गैरी कर्स्टन को अप्रैल 2024 में दो साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का व्हाइट-बॉल कोच नियुक्त किया गया था. हालांकि, टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी भी जमकर आलोचना की गई थी. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन ने उनकी नियुक्ति पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे.

यह भी पढ़ें - दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच, गौतम गंभीर नहीं जाएंगे साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details