दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

'चमाटा मारा है इंग्लैंड ने, ICC पाक क्रिकेट को बैन करे', हार के बाद पाकिस्तान में फूटा गुस्सा

PAK vs ENG test : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर आलोचना हो रही है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

PAK vs ENG
इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तानी दिग्गजों ने खूल लताड़ा (AP and IANS PHOTO)

नई दिल्ली :पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लिश टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को न सिर्फ हराया बल्कि एक पारी और 49 रन से रौंदा. पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाकर हारने वाली पाकिस्तान पहली क्रिकेट टीम बनी है.

पाकिस्तान की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर उसकी जमकर आलोचना की जा रही है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर से लेकर फैंस भी जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकम और शोएब अख्तर भी आलोचना करने से पीछे नहीं रहे.

पाकिस्तान के एक जर्नलिस्ट ने लाइव आकर कहा, पाकिस्तान क्रिकेट के लिए शब्द खत्म हो गए हैं. पाकिस्तान के 6 गेंदबाजों ने गेंदबाजी में शतक लगाया है. ऐसा तारीख में दूसरी बार हुआ है.

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने कहा, मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को न सिर्फ हार मिली है जबकि लाचारगी और बेबसी भी मिली है. उन्होंने कहा, दो बल्लेबाजों ने पूरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की असल औकात सबके सामने लाकर खड़ी कर दी है. उन्होंने पाकिस्तानी फैन को सीरीयस होकर सोचने की सलाह दी है.

उन्होंने आगे कहा, पूरी दुनिया हम पर हंस रही है टीमें आपसे खेलना बंद कर देगी. उन्होंने कहा, इतनी सिक्योरिटी के साथ हम लाते हैं दो-दो हेलिकॉप्टर ऊपर होते हैं यह बेशर्मी की बात है. एक फैंस ने यूटयूब पर कहा कि, यह इतनी निकम्मी टीम है सारे के सारे रिकॉर्ड लोगो के बनवाकर रहेगी.

सोहेल तनवीर ने कहा, कि इंग्लैंड ने पाकिस्तान टीम का धुन-धुन कर बुरा हाल कर दिया है. उन्होंने कहा अगर जीतने का चक्कर नहीं होता तो पांचो दिन उन्हें हमारे गेंदबाजों को ऐसे ही मारना था. आगे गुस्सा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, पाकिस्तान को बिल्कुल नहीं जीतना चाहिए था जिस तरह उन्होंने अपना अप्रोच दिखाया है.

कामरान अकमल ने कहा, पाकिस्तान की तो बात ही नहीं होनी चाहिए, यहां बात इंग्लैंड की होनी चाहिए. हम टीम के रूप में नहीं बल्कि अपनी खुद की प्रसिद्धि के लिए खेलते हैं. हमारी टीम में जीत की योग्यता नहीं है. उन्होंने कहा, विदेशी टीम हमारी कंडीशन और इतनी गर्मी में आकर हमें डोमिनेट कर रही है. उन्होंने कहा कि, हमारे 6 गेंदबाजों की ट्रिपल सेंचुरी हुई है, उन्होंने कहा यह है हमारी टीम की फिटनेस बीच में ही अस्पताल चले जाते हैं.

शोएब अख्तर ने कहा कि, मुझे कल से शक हो रहा था पाकिस्तान कुछ न कुछ ऐसा करेगा, लेकिन उन्होंने कर के दिखा दिया है.

यह भी पढ़ें - मुंह भी नहीं छिपा पाएगा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने घर में बुरी तरह चटाई धूल, टेस्ट इतिहास में इतनी बुरी तरह से हारी
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details