दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एक करोड़ के इनाम से संतुष्ट नहीं ओलंपिक ब्रॉन्ज विनर के पिता, सरकार से कर डाली बड़ी मांगे

Olympic silver medalist : ओलंपिक में भारत के लिए ब्रॉन्ज जीतने वाले स्वप्निल कुसाले के पिता 1 करोड़ रुपये के इनाम से संतुष्ट नहीं हैं.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Olympic Bronze medalist Swapnil Kusale
ओलंपिक पदक विजेता स्वप्निल कुसाले (AP PHOTO)

कोल्हापुर:ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज स्वप्निल कुसले के पिता ने महाराष्ट्र सरकार से अपने बेटे को मिलने वाली पुरस्कार राशि और लाभों पर निराशा व्यक्त की है. कोल्हापुर के स्वप्निल पांच पदक विजेताओं में से एक थे, जिन्होंने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन इवेंट में कांस्य पदक जीता.

भारतीय निशानेबाज के पिता सुरेश कुसले ने सवाल उठाया कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित पुरस्कार राशि हरियाणा द्वारा अपने एथलीटों के लिए घोषित की गई राशि की तुलना में कम क्यों है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'हरियाणा सरकार प्रत्येक ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी को ₹5 करोड़ देती है तो स्वप्निल को भी मिलना चाहिए.

बता दें हरियाणा सरकार, स्वर्ण पदक विजेता को ₹6 करोड़, रजत पदक विजेता को ₹4 करोड़, कांस्य विजेता को ₹2.5 करोड़ रुपये का इनाम देती है. सुरेश ने राज्य सरकार द्वारा घोषित नई नीति पर भी सवाल उठाया.

उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित नई नीति के अनुसार, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता को ₹2 करोड़ मिलेंगे. राज्य ने ऐसे मानदंड क्यों बनाए हैं, जबकि स्वप्निल 72 वर्षों में महाराष्ट्र से केवल दूसरे व्यक्तिगत ओलंपिक पदक विजेता हैं, जब उनसे उनकी मांगों के बारे में पूछा गया, तो सुरेश ने कहा कि उन्हें अभ्यास के लिए शूटिंग एरिना दिया जाना चाहिए.

उन्होंने अपनी मांगों के बारे में पूछे जाने पर कहा, स्वप्निल को पुरस्कार के रूप में 5 करोड़ रुपये, बालेवाड़ी स्पोर्ट्स स्टेडियम के पास एक फ्लैट मिलना चाहिए ताकि वह अभ्यास के लिए आसानी से आ-जा सकें. स्वप्निल के नाम पर 50 मीटर थ्री-पोजिशन राइफल शूटिंग एरिना दिया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - ज्यादा नहीं है बुमराह के जूतो की कीमत, एक क्लिक में जानिए आप कितने रुपये में मंगा सकते हैं ऐसे 'स्पोर्ट्स जूते' ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details