दिल्ली

delhi

फ्लड लाइट की रोशनी में रात को लखनऊ में खेला जाएगा गोल्फ, नाइट लीग में खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर - Night Golf In Luckhnow

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 18, 2024, 8:39 PM IST

GOLF : अब यूपी की राजधानी लखनऊ में भी 22 सितंबर से लखनऊ नाइट गोल्फ लीग 2024 का आयोजन देखने को मिलेगा. यह आयोजन रात में फ्लड लाइट की रोशनी में होगा. इस लीग में खिलाड़ी रात में जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे. पढ़ें पूरी खबर..

Night Golf League 2024
गोल्फ खेलते हुए आदिति का फोटो (प्रतीकात्मक) (ANI PHOTO)

लखनऊ :अनेक खेल रात में होते हैं जिसमें दर्शकों को खाली समय में खेल का आनंद लेने का मौका मिलता है. गोल्फ भी अब इसमें पीछे नहीं है. लखनऊ में रात को गोल्फ खेला जाएगा. जिस तरह से अलग-अलग खेलों की पेशेवर लीग हो रही हैं गोल्फ की लीग का आयोजन लखनऊ में होगा.

लखनऊ गोल्फ क्लब में 22 से 29 सितंबर 2024 तक आठ दिवसीय लखनऊ नाइट गोल्फ लीग -2024 का आयोजन किया जाएगा. इस बात की जानकारी बुधवार को गोल्फ क्लब लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोल्फ क्लब कैप्टन आरएस नन्दा ने दी.

नन्दा ने बताया कि लखनऊ नाइट गोल्फ लीग 2024 में गोल्फ के शौकीन और गैर- पेशेवर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एकत्रित होंगे. इस लीग में 12 प्रतिस्पर्धी टीमें एसएएस वाइकिंग्स हुंडई, आईपीएल वॉरियर्स, शालीमार पार मास्टर्स, स्पोर्ट्स गैलेक्सी हंटरज़, ग्रेस्केल, पीआर हुंडई एक्स जो रॉयल्स, एकाना टाइटन्स, टू फ्रेंड बेसकैंप चैंपियंस, रामस्वरूप टाइगर्स, अमेजिंग ओरिजिन्स, फेयरवे टाइगर्स और वेलनेस वॉरियर्स प्राइम हेल्थसिटी भाग लेंगी.

सुभाष चंद्रा, आईपीएस (सेवानिवृत्त), कप्तान आर एस नंदा, मानद सचिव रजनीश सेठी और नद संयुक्त सचिव सह कोषाध्यक्ष संजीव अग्रवाल के नेतृत्व में लखनऊ नाइट गोल्फ लीग खेली जाएगी. खेल का निष्पक्ष संचालन निदेशक अशोक कुमार सिंह, आईपीएस, सह- शक नवीन अरोड़ा, आईपीएस, अंकित खण्डेलवाल, अपूर्व मिश्रा और मुख्य रेफरी विजय करेंगे.

मुख्यमंत्री से 100 एकड़ जमीन की मांग करेगा गोल्फ क्लब बनाएगी 18 हॉल का क्लब
गोल्फ क्लब कैप्टन आईएस नंदन ने बताया कि हमारे पास अभी 9 होल का क्लब है. भविष्य को देखते हुए हमें 18 होल का क्लब चाहिए जो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का होता है. लखनऊ में 18 हॉल का केवल एक ही क्लब है जो कि आर्मी के तहत आता है. आम गोल्फर इसमें खेल नहीं सकते हैं. इसलिए हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 100 एकड़ जमीन की मांग कर रहे हैं ताकि नया गोल्फ क्लब विकसित किया जा सके. उन्होंने कहा कि गोल्फ क्लब होने से विदेशी पर्यटक को भी बढ़ावा मिलता है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होगा ईरानी कप टूर्नामेंट, यूपीसीए मेजबानी करने के लिए उत्सुक

ABOUT THE AUTHOR

...view details