दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी से किया बड़ा वादा, पेरिस ओलंपिक से लौटने के बाद करेंगे पूरा - Paris Olympic 2024

Paris Olympic 2024: भारत के ‘गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वादा किया है कि पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद अपनी मां के हाथ का बना ‘चूरमा’ उन्हें खिलाएंगे. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 5, 2024, 2:33 PM IST

neeraj chopra promises pm modi
नीरज चोपड़ा और पीएम मोदी (ANI PHOTOS)

नई दिल्ली: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के दौरान 2024 ओलंपिक के समापन के बाद घर का बना 'चूरमा' खिलाने का वादा किया है. ये वादा उन्होंने तब किया जब पीएम मोदी ने अपने आवास पर भारत के पेरिस ओलंपिक 2024 दल से मुलाकात की थी. इस दौरान पीएम ने सभी एथलीटों से बातचीत भी की थी. इसके साथ ही कुछ एथलीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए, जिनमें ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा शामिल थे.

पीएम मोदी को चूरमा खिलाएंगे नीरज
पीएम को अपनी तैयारियों के बारे में अपडेट करने से पहले भारत के 'गोल्डन बॉय' नीरज ने पीएम मोदी से वादा किया कि वह अपनी मां के हाथ का बना 'चूरमा' देंगे. दरअसल पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा भाई तूम्हारा चूरमा नहीं आया. इस पर नीरज ने कहा पिछली बार दिल्ली में मिले थे तो वो चीनी वाला चूरमा था, इस बार मैं आपको अपने घर का चूरमा लाकर दूंगा. चोपड़ा ने कहा, 'मैं ओलंपिक से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद लौटने पर कुछ घर का बना 'चूरमा' लाऊंगा. इस पर जबाव देते हुए पीएम मोदी ने टिप्पणी की, 'मुझे आपकी मां के हाथ का चूरमा खाना है.

नीरज ने पीएम संग साझा की अपनी योजना
इसके बाद नीरज ने पीएम को बताया. सर, मेरी ट्रेनिंग योजना के अनुसार चल रही है. बार-बार चोट लगने के कारण मैं कुछ टूर्नामेंट से चूक गया, लेकिन अभी मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं. हमारे पास अंतिम तैयारियाँ पूरी करने के लिए बस एक महीने से भी कम समय है, मैंने हाल ही में फ़िनलैंड में एक इवेंट (पावो नूरमी गेम्स) में स्वर्ण पदक जीता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने रमिता जिंदल (एयर राइफल शूटिंग), रीतिका हुड्डा (कुश्ती), अंतिम पंघाल (कुश्ती), निखत ज़रीन (मुक्केबाजी) आदि जैसे कुछ नई खिलाड़ियों से बातचीत की और उनका जमकर होसला बढ़ाया. पेरिस ओलंपिक 2024 26 जुलाई से शुरू हो रहा है और 11 अगस्त को समाप्त होगा.

ये खबर भी पढ़ें :नीरज चोपड़ा पर होगा दारोमदार, 28 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स दल की करेंगे अगुवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details