दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में किस सलामी बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, टॉप 5 में ये भारतीय भी शमिल

आज हम आपको WTC में सबसे ज्यादा रन बनान वाले टॉप 5 सलामी बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं.

Most runs as an opener in WTC
भारत और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (IANS Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में बल्लेबाजों का दबदवा देखने के लिए मिल रहा है. भारत, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड़ जैसे मजूबत टीमों के सलामी बल्लेबाजों ने बल्ले के साथ दमदार प्रदर्शन करते हुए रनों की झड़ी लगा दी है. इस सीजन में किन सलामी बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, आज हम आपको उनके बारे में बताने वाले हैं.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 ओपनर
जैक क्रॉली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंग्लैंड के सालमी बैटर जैक क्रॉली है. उन्होंने 44 मैचों की 80 पारियों में 4 शतक और 5 अर्धशतकों के साथ 2699 रन बनाए हैं. वो इंग्लैंड के लिए भी डब्ल्यूटीसी में जो रूट और बेन स्टोक्स के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं.

जैक क्रॉली (IANS Photo)

उस्मान ख्वाजा : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 32 मैचों की 60 पारियों में 7 शतक और 12 अर्धशतकों के साथ कुल 2686 रन बनाए हैं.

उस्मान ख्वाजा (IANS Photo)

रोहित शर्मा : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 36 मैचों की 62 पारियों में 9 शतक और 8 अर्धशतकों के साथ कुल 2656 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा (IANS Photo)

दिमुथ करुणारत्ने : श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे सलामी बल्लेबाज हैं. करुणारत्ने ने 31 मैचों की 58 पारियों में 6 शतक और 16 अर्धशतकों के साथ कुल 2558 रन बनाए हैं. वो टॉप 5 में मौजूद पहले श्रीलंका ओपनर भी हैं.

दिमुथ करुणारत्ने (IANS Photo)

डेविड वॉर्नर : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पांचवे स्थान पर हैं. वॉर्नर ने 38 मैचों की 63 पारियों में 5 शतक और 8 अर्धशतकों के साथ कुल 2423 रन बनाए हैं.

डेविड वॉर्नर (IANS Photo)
ये खबर भी पढ़ें :दिग्गज को आया गुस्सा, कहा- 'मेहनत करने पर भी उसे नहीं मिली टीम में जगह, बेचारा अब और क्या करे...'
Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details