दिल्ली

delhi

इस पाकिस्तानी को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी, शेयर किया यादगार लम्हा - Mohammed Shami

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 7, 2024, 1:06 PM IST

Mohammed Shami ने एक वीडियो में बताया है वो पाकिस्तानी गेंदबाजी को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं. इसके साथ ही उन्होंने वीडियो में अपने निक नेम से लेकर अपनी लाइफ के यादगार पल से जुड़ी बातें भी कहीं हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी (ANI PHOTOS)

नई दिल्ली :इंडियन क्रिकेट टीम अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी किस तेज गेंदबाज को अपना पसंदीदा गेंदबाज मनाते हैं, इस पर से शमी ने पर्दा उठा दिया है. उन्होंने भारतीय गेंदबाज कपिल देव और जहीर खान जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स को नहीं बल्कि पाकिस्तान के वकार यूनुस को अपना पसंदीदा तेज गेंदबाज बताया है.

शमी किसे मानते हैं अपना पसंदीदा गेंदबाज
मोहम्मद शमी ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा है कि, 'मुझे वकार यूनुस और डेल स्टेन पसंद हैं'. आपको बता दें कि वकार यूनुस पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाजी थे, उनकी सीम और स्वींग होती गेंदों पर अच्छे-अच्छे बल्लेबाज अपना विकेट गंवा देते थे. तो वहीं साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन भी अपनी गति और धारधार गेंदबाजी से बल्लेबाजों धराशायी कर देते थे. वकार ने 87 टेस्ट में 373 और 262 वनडे में 416 विकेट हासिल किए हैं. वहीं डेट स्टेन ने 93 टेस्ट में 439, 125 वनडे में 196 और 47 टी20 में 64 विकेट लिए हैं.

कैसे पड़ा शमी का निक नेम 'लाला'
इस वीडियो में शमी अपने निक नेम के बारे में भी बात करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि टीम में सबके निक नेम थे सिर्फ उनका निक नेम नहीं था, ऐसे में विराट कोहली ने उन्हें 'लाला' निक नेम दिया. इसके साथ ही उन्होंने जो रूट को बेहतरीन बल्लेबाज बताया है. शमी ने कहा कि वो मैदान के चारों ओर शॉट्स खेल सकते हैं. शमी ने अपने लाइफ के सबसे यादगार लम्हे का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि जब वो टीम इंडिया में आए थे और उन्होंने चेयर पर खड़े होकर स्पीच दिया था. तब टॉप बैटर और टॉप बॉलर के साथ था वो लम्हा आज भी नहीं भूला मैं. वो मेरी उनकी लाइफ का सबसे यादगार लम्हा था.

ये खबर भी पढ़ें :क्या चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान? अमित शाह ने इस शर्त के साथ पूरी तस्वीर की साफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details