दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अजब-गजब कप्तानी, अंपायर के बिल्कुल पीछे किया फील्डर सेट, स्पिन गेंदबाज ने की तेज बोलिंग

Marnus Labuschagne Fielding Set: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में एक मजेदार फील्डिंग सेटअप देखने को मिला जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Marnus Labuschagne
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मार्नस लाबुशेन (ASSociated Press)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशाने क्रिकेट में अपने अजीबोगरीब फील्डिंग सेट को लेकर चर्चा में हैं. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान कुछ अजीबो-गरीब दृश्य देखने को मिले. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए और फैंस उस पर टिप्पणी भी कर रहे हैं.

लाबुशेन ने इस मैच में फील्डर को अंपायर ने ठीक से सेट किया, जिसे देखकर अंपायर भी हैरान रह गए. इससे मैदान पर कुछ देर के लिए मजेदार माहौल बन गया. लाबुशाने के फील्डिंग सेटअप पर सभी हंस पड़े. तुरंत ही फील्डर ने अपनी पोजीशन थोड़ी सी शिफ्ट की और गेंदबाजी जारी रखी. यह किस्सा ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield Cricket) टूर्नामेंट में हुआ.

ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लीग का मैच क्वींसलैंड-वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Queensland Bulls vs Western Australia) के बीच खेला गया. खेल के पहले दिन 66वां ओवर फेंकने के लिए क्वींसलैंड टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे मार्नस लाबुशाने को गेंद मिली. उन्होंने अपने एक साथी को बुलाया और उसे अंपायर के ठीक पीछे फील्डिंग में खड़ा कर दिया.

वह खिलाड़ी न तो मिड-ऑन पर और न ही मिड-ऑफ पर था, जब अंपायर ने पीछे देखा तो वह हैरान रह गए. कुछ देर के लिए मैदान पर खिलाड़ियों के साथ दर्शक भी हंसते रहे.

इस वीडियो को देखने वाले नेटिजन भी कमेंट कर रहे हैं कि लाबुशेन बहुत फनी हैं. 'शायद क्रिकेट में ऐसी फील्डिंग कोई नहीं कर सकता', एक यूजर ने लिखा कि, लाबुशेन को लगता है कि यह गली क्रिकेट है.

लाबुशेन ने अपनी बोलिंग स्टाइल में भी किया बदलाव
लाबुशेन आमतौर पर लेग ब्रेक (स्पिन) बॉलर हैं. हालांकि, इस मैच में वे मीडियम फास्ट बॉलिंग करते नजर आए. लाइन और लेंथ के साथ वे बाउंसर मारकर बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे. लाबुशेन ने पहले दिन तीन ओवर फेंके और अपनी गति से प्रभावित किया. उसमें एकंदा ने दो ओवर मेडन बनाए.

यह भी पढ़ें - मास्टर्स लीग में सचिन-लारा समेत जलवा बिखरेंगे क्रिकेट के ब्लास्टर्स, लखनऊ में होंने कईं मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details