मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी की पहली महिला बॉडी बिल्डर ने इंडोनेशिया में जीता सिल्वर, वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई - Vandana Thakur Wins Silver

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 12, 2024, 6:45 PM IST

प्रदेश की पहली महिला बॉडी बिल्डर के नाम से मशहूर वंदना ठाकुर ने इंडोनेशिया में आयोजित 56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग में सिल्वर मेडल जीता है. इसी के साथ उन्होंने 15वीं बॉडी बिल्डिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

VANDANA THAKUR WINS SILVER
बॉडी बिल्डर वंदना ठाकुर (Etv Bharat)

इंदौर : 56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप इंडोनेशिया के बाटम में स्थित रियाउ आइलैंड में आयोजित की गई. 6 से 12 अगस्त 2024 तक आयोजित इस चैंपियनशिप में पुरुषों व महिला बॉडी बिल्डर्स के लिए कई भार वर्ग की श्रेणियां थीं. मध्यप्रदेस की वंदना ठाकुर ने सीनियर वुमन बॉडीबिल्डिंग के 55 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया और बेहतरीन प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया. इसी के साथ वंदना नवंबर माह में मालदीव में होने वाली 15वीं विश्व बॉडीबिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई हो गई हैं और इसकी तैयारी में जुट गई हैं.

देश के लिए गोल्ड मेडल अगला लक्ष्य : वंदना

अपनी इस उपलब्धि पर वंदना ठाकुर ने कहा, " यह मेरे लिए सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं थी, बल्कि एक जुनून था, जो मेरे भीतर मेरे देश के हमेशा बना रहेगा. सिल्वर मेडल जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है, और अब मेरा एक ही लक्ष्य है, वर्ल्ड चैम्पियनशिप में देश के लिए गोल्ड लेकर आना.'' बॉडी बिल्डिंग जैसे चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में महिलाओं का देश के लिए प्रतिनिधित्व करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. वंदना ने इस क्षेत्र में अपना एक अलग स्थान बनाया है और भारतीय महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनी हैं. वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए उनका चयन होने पर भारतीय बॉडी बिल्डिंग संघ ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details