दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लियोनेल मेसी ने रचा इतिहास, रोनाल्डो के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

मेसी-रोनाल्डो फैंस की लड़ाई एक बार फिर तेज हो जाएगी, क्योंकि मेसी ने रोनाल्डो के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो
Lionel Messi and Cristiano Ronaldo (AFP Photo)

नई दिल्ली : अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने पुर्तगाल के महान और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 10 अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक के स्कोर की बराबरी कर ली है. वह यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. मेसी ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि बुधवार, 16 अक्टूबर, 2024 को अर्जेंटीना और बोलीविया के बीच 2026 विश्व कप के लिए दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर के दौरान हासिल की.

मेसी ने रोनाल्डो की बराबरी की
मैच के दौरान मेसी ने अपने कौशल और दृढ़ संकल्प का परिचय देते हुए गोल की हैट्रिक बनाई और दो अन्य गोल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उनके योगदान ने उनकी टीम को ब्यूनस आयर्स के प्रतिष्ठित स्मारक स्टेडियम में बोलीविया को 6-0 के अंतर से हराने में मदद की. जुलाई में कोलंबिया के खिलाफ कोपा अमेरिका फाइनल के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद से अपनी दूसरी उपस्थिति में खेलते हुए मेसी ने घरेलू दर्शकों को चकित कर दिया.

गोल के मामले में रोनाल्डो से पीछे
अर्जेंटीना ने 19वें मिनट में बढ़त हासिल की जब मेसी ने बोलीविया के मार्सेलो सुआरेज की रक्षात्मक गलती का फायदा उठाते हुए गोल किया. मेसी ने पूरे मैच के दौरान शानदार खेल दिखाया और अपनी हेट्रिक पूरी करते हुए रोनाल्डो के रिकॉर्ड की बराबरी की. मेसी ने अब तक 187 मैचों में 112 गोल किए हैं और वह रोनाल्डो से पीछे हैं.

खुद को एक बच्चे की तरह महसूस करता हूं: मेसी
मैच के बाद, अर्जेंटीना के कप्तान, मेसी ने कहा कि ब्यूनस आयर्स में वापस आकर और फैंस का प्यार महसूस करके अच्छा लगा और यह उन्हें प्रेरित करता है. अर्जेंटीना के स्टार ने कहा कि वह टीम में एक बच्चे की तरह महसूस करते हैं क्योंकि वह उनके साथ सहज हैं.

मेसी ने कहा, 'यहां आकर, लोगों का प्यार महसूस करके बहुत अच्छा लगता है, जिस तरह से वे मेरा नाम पुकारते हैं, उससे मैं बहुत प्रभावित होता हूं. यह मुझे प्रेरित करता है. मैं जहां हूं, वहां खुश रहना पसंद करता हूं. अपनी उम्र के बावजूद, जब मैं यहां आता हूं, तो मैं खुद को एक बच्चे की तरह महसूस करता हूं क्योंकि मैं इस टीम के साथ सहज हूं. जब तक मैं अच्छा महसूस करता हूं और अपनी इच्छानुसार प्रदर्शन कर सकता हूं, मैं इसका आनंद लेता रहूंगा'.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details