दिल्ली

delhi

केन विलियमसन ने इस दिग्गज क्रिकेटर को पीछे छोड़ा, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने - Kane Williamson Record

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रॉस टेलर के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम राष्ट्रीय टीम के लिए 18199 रन थे. पढ़ें पूरी खबर

Legend Kane Williamson
केन विलियम्सन (AP PHOTO)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियम्सन ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहली पारी में अर्धशतक बनाया और फिर दूसरी पारी में 30 रन की पारी खेली. दूसरी पारी में अपनी पारी के साथ विलियमसन ने रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,199 रन बनाए थे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज मैच से पहले रिकॉर्ड से 72 रन दूर थे और दूसरी पारी में क्रीज पर रहने के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की. ​​विलियमसन के नाम अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 359 मैचों में 48.18 की औसत से 18,213 रन हैं. 34 वर्षीय विलियमसन ने 2010 में भारत के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था.

उन्होंने उसी साल भारत के खिलाफ लाल गेंद वाले क्रिकेट में पदार्पण किया और अगले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेला. न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने 101 टेस्ट मैचों में 8828 रन, वनडे में 6810 रन और 93 टी20 मैचों में 2575 रन बनाए हैं.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कुल 305 रन बनाए. कामिंडू मेंडिस ने 114 रनों की पारी खेली जबकि कुसल मेंडिस ने 50 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए विलियम ओरोर्के ने पांच विकेट लिए. न्यूजीलैंड ने जवाब में 340 रन बनाए, जिसमें टॉम लैथम ने 70 रनों की पारी खेली जबकि केन विलियमसन ने 55 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने इसके बाद एजाज पटेल के छह विकेटों की बदौलत मेजबान टीम को 309 रनों पर समेट दिया और अब 275 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा है.

यह भी पढ़ें : चेन्नई टेस्ट में आर अश्विन ने तोड़ डाले कईं बड़े रिकॉर्ड, शेन वॉर्न की बराबरी की

ABOUT THE AUTHOR

...view details