दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

जय शाह का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा - WTC And Champions Trophy 2025

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को टी-20 विश्व कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा को आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कप्तान घोषित कर दिया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 7, 2024, 1:58 PM IST

Updated : Jul 7, 2024, 3:20 PM IST

Jay Shah and Rohit Sharma
जय शाह और रोहित शर्मा (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को टी20 विश्व कप 2024 के विजेता कप्तान रोहित शर्मा को आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) और अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए कप्तान घोषित किया है. इसके साथ ही सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या फिर इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा.

शाह ने की इन खिलाड़ियों के योगदान की तारीफ
जय शाह ने मीडिया को दिए बयान में कहा, 'मैंने राजकोट में कहा था कि हम दिल जीतेंगे, प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतेंगे और हमारे कप्तान ने जून 2024 में ऐसा किया. इस जीत में आखिरी पांच ओवर का बहुत बड़ा योगदान था और इसके लिए मैं सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को धन्यवाद देता हूं'.

रोहित शर्मा होगें टीम इंडिया के कप्तान
जय शाह ने आगे कहा, 'इस जीत के बाद हमारा अगला लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 है और मुझे पूरा विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम इन दोनों टूर्नामेंटों में चैंपियन बनेंगे'.

क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया
इससे साफ है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी. अब भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या फिर चैंपियन ट्रॉफी पाकिस्तान से बाहर होगी, इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं है. लेकिन भारतीय टीम राजनैतिक संबंधों और आतंकवादी गतिविधियों के चलते पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है.

जय शाह ने इन्हें समर्पित किया वर्ल्ड कप
जय शाह ने आगे बात करते हुए कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम को उनकी ऐतिहासिक जीत के लिए हार्दिक बधाई. मैं यह जीत पर मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को समर्पित करना चाहता हूं. यह पिछले साल हमारा तीसरा फाइनल था. हम जून 2023 में WTC फाइनल हार गए. नवंबर में, हमने लगातार 10 जीत के साथ क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया, लेकिन एकदिवसीय विश्व कप ट्रॉफी उठाने में असफल रहे. अब हमारा आगे का लक्ष्य इन दो बड़े टूर्नामेंट को जीतना होगा'.

ये खबर भी पढ़ें:WATCH : विश्व चैंपियन मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद में निकाली विक्ट्री परेड, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब
Last Updated : Jul 7, 2024, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details