दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टी20 वर्ल्ड कप की जीत पर बुमराह ने बोली बड़ी बात, कहा- 'मैं एक सपना जी रहा हूं' - T20 World Cup 2024

Jasprit Bumrah ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर कर अपनी फीलिंग्स शेयर कीं हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब जीतने को एक सपने में जीने जैसा बताया है. पढ़िए पूरी खबर..

By IANS

Published : Jul 8, 2024, 5:37 PM IST

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि 29 जून को भारत द्वारा 2024 पुरुष टी20 विश्व कप जीतने के बाद से ही वह एक सपना जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि जीत के बाद वह ग्रेटिड्यूड और हैप्पीनेस से भर गए हैं. 29 जून को केंसिंग्टन ओवल में भारत की जीत में बुमराह ने टूर्नामेंट में एक शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 29.4 ओवरों में 8.26 की औसत और सिर्फ 4.17 की आश्चर्यजनक इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता.

बुमराह ने एक्स पर पोस्ट किया, 'मैं पिछले कुछ दिनों से बहुत आभारी हूं. मैं एक सपना जी रहा हूं और इसने मुझे खुशी और कृतज्ञता से भर दिया है'. साथ ही उन्होंने पिछले हफ्ते मुंबई में विजय परेड में भाग लेने का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जहां बहुत सारे प्रशंसक एकत्र हुए थे. साथ ही उन्होंने खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट का भी आनंद लिया. वीडियो में विराट कोहली के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित समारोह में कहे गए शब्द भी शामिल हैं.

जिस वीडियो में उन्होंने बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा, 'मैं चाहता हूं कि हर कोई उस खिलाड़ी की सराहना करे जिसने हमें बार-बार मैच में वापस लाया. ह शानदार था और हम चाहते हैं कि वह जितना संभव हो सके उतना लंबे समय तक खेले. वह एक पीढ़ी में एक बार आने वाला गेंदबाज है. मुझे बहुत खुशी है कि वह हमारे लिए खेलता है. जसप्रीत बुमराह के लिए बहुत-बहुत तालियां'.

मुंबई में सम्मान समारोह के बाद अहमदाबाद में अपने घर पहुंचने पर बुमराह का फूलों की वर्षा करके स्वागत किया गया, उनकी मां दलजीत दौड़कर उन्हें गले लगाने के लिए दौड़ी. इस बीच, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने टी20 विश्व कप जीतने की चाह में भारतीय टीम का अटूट समर्थन करने वाले प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया. मेरे सभी साथी भारतीयों के लिए जून का महीना मेरे और हम सभी के लिए खास रहा है. साथ मिलकर हमने एक ऐसा सपना पूरा किया जिसका हम लंबे समय से पीछा कर रहे थे.

बुमराह ने कहा, 'मैं अपने साथियों, सहयोगी स्टाफ, मीडिया और निश्चित रूप से हमारी सबसे बड़ी ताकत, प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में हमारा समर्थन किया. मुझे उम्मीद है कि हमने आप सभी का मनोरंजन किया है और आपको खुशी के ऐसे पल दिए हैं जिन्हें आप, आपका परिवार और दोस्त जीवन भर हमारे साथ संजोकर रखेंगे. कप हमारे घर पर है, हम सभी ने यह कर दिखाया'.

ये खबर भी पढ़ें:WATCH: विश्व चैंपियन हार्दिक पांड्या का घर पर हुआ धमाकेदार स्वागत, फैंस ने लुटाया जमकर प्यार

ABOUT THE AUTHOR

...view details