दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 11, 2024, 6:18 PM IST

ETV Bharat / sports

ईडन गार्डन्स पर खूब गरजता है रोहित शर्मा का बल्ला, केकेआर के खिलाफ शानदार हैं हिटमैन के रिकॉर्ड्स - IPL 2024

Rohit Sharma records vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज अपने होम ग्राउन्ड ईडन गार्डन्स पर मुंबई इंडियंस से होगा. इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही केकेआर की टीम को इस मैच को जीतने के लिए मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सस्ते में आउट करना होगा. जिनके केकेआर के खिलाफ बेहद शानदार रिकॉर्ड्स हैं. पढे़ं पूरी खबर.

rohit sharma
रोहित शर्मा (ANI Photos)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज ईडन गार्डन्स, कोलकाता में आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला जाना है. प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस की टीम आज अपनी साख बचाने और अपने फैंस का दिल जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी. मुंबई के लिए खोने के लिए कुछ नहीं है. वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी है. शीर्ष पर काबिज केकेआर के खेल को आज रोहित शर्मा बिगाड़ सकते हैं, जिसका ईडन गार्डन्स पर केकेआर के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड्स हैं.

ईडन गार्डन्स पर आग उगलता है हिटमैन का बल्ला
मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले से कोलकाता स्थित ईडन गार्डन्स पर खूब रन बरसते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनके होम ग्राउन्ड पर हिटमैन के रिकॉर्ड्स बेहद ही शानदार हैं. आईपीएल में ईडन गार्डन्स पर रोहित शर्मा का औसत 46.60 और स्ट्राइक रेट 143.38 का है. केकेआर को आज मुंबई के खिलाफ इसी मैदान पर मैच खेलना है. ऐसे में फैंस को रोहित से मैच में एक और धमाकेदार पारी की उम्मीद होगी.

केकेआर के खिलाफ हैं शानदार रिकॉर्ड्स
हिटमैन रो-हिट शर्मा को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना खूब रास आता है. आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी के खिलाफ रोहित शर्मा के आंकड़े बेहद ही शानदार हैं. रोहित ने केकेआर के खिलाफ 33 पारियों में 40.42 के औसत और 129.59 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1051 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. केकेआर के खिलाफ रोहित का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 109 रन है.

आईपीएल 2024 में रोहित का प्रदर्शन
रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में 12 मैचों में 30 के औसत और 152.78 के स्ट्राइक रेट से कुल 330 रन बनाए हैं. गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के पहले मैच में 29 गेंद में 43 रन ठोंककर सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी. शुरुआती 6 पारियों में रोहित का बल्ला खूब गरजा लेकिन पिछली 6 पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा है. इस दौरान वह 4 बार तो डबल डिजिट तक भी नहीं पहुंच पाएं है. आज अपने फेवरेट ग्राउंन्ड पर हिटमैन के पास अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल करने का सुनहरा मौका है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details