राजस्थान

rajasthan

भारतीय पैरालंपिक दल पहुंचा पेरिस, झाझड़िया बोले- अब तक का सबसे श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे, 25 मेडल जीतने का लक्ष्य - Paralympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 29, 2024, 11:40 AM IST

Paris Paralympics 2024 : पेरिस पैरालंपिक 2024 के लिए भारत से 84 खिलाड़ियों का दल पेरिस पहुंच गया है. पैरालंपिक कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र झाझड़िया ने अच्छे प्रदर्शन का दावा करते हुए 25 मेडल का लक्ष्य रखा है.

भारतीय पैरालंपिक दल पहुंचा पेरिस
भारतीय पैरालंपिक दल पहुंचा पेरिस (ETV Bharat)

भारतीय पैरालंपिक दल पहुंचा पेरिस (वीडियो ईटीवी भारत)

जयपुर : पेरिस में आयोजित हो रहे पैरालंपिक खेलों में इस बार 84 खिलाड़ियों का दल पेरिस पहुंचा है, जो भारतीय पैरालंपिक के इतिहास में अब तक सबसे अधिक खिलाड़ियों का दल है. हालांकि इससे पहले पेरिस में आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में भारत अपेक्षा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सका, जिसके बाद अब पूरे देश को पैरा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं. पैरालंपिक कमेटी का दावा है कि खिलाड़ियों का यह दल इस बार नया इतिहास लिखेगा.

पैरालंपिक कमेटी के अध्यक्ष पद की नई जिम्मेदारी के साथ भारतीय एथलीट्स के साथ पेरिस पहुंचे पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया ने बताया कि भारतीय टीम इस बार अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. 25 पदकों की जीत के साथ टॉप-20 देशों में शामिल होने के लक्ष्य के साथ पेरिस पहुंचे हैं. सभी खिलाड़ी पैरालंपिक खेलों को लेकर बहुत उत्साहित हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि हम 145 करोड़ भारतीयों की अपेक्षा पर खरे उतरेंगे.

इसे भी पढ़ें :पैरालंपिक के लिए श्याम सुंदर पेरिस और अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स एथेलिटक्स में भाग लेने स्वीडन रवाना हुए सलीम बेग

9 खिलाड़ी राजस्थान से :28 अगस्त से 8 सितंबर तक चलने वाले पैरा ओलंपिक गेम्स के लिए पेरिस पहुंचे 84 खिलाड़ियों में से 9 खिलाड़ी राजस्थान से हैं. इनमें पैरा एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर, संदीप चौधरी, अवनि लेखरा, मोना अग्रवाल, रुद्रांश खंडेलवाल, निहाल सिंह, बैडमिंटन प्लेयर कृष्णा नागर, अनिता चौधरी, धनुर्धर श्याम सुंदर शामिल हैं. इनमें से कुछ खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, जिसमें सुंदर गुर्जर, अवनी लेखरा और कृष्णा नागर ने पदक भी जीते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details