दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

न्यूजीलैंड से हार के बाद BCCI ने इस खिलाड़ी को टीम में बुलाया, जानिए नया स्क्वाड़

भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने दूसरे और तीसरे मैच के लिए भारतीय स्क्वाड़ में एक खिलाड़ी को शामिल किया है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 9 hours ago

IND vs NZ 1st Test
भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद बीसीसीआई ने एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई ने वाशिंगटन सुंदर को रविवार को दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इसकी आधिकारिक घोषणा की है.

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'रविवार को पुरुष चयन समिति ने वाशिंगटन सुंदर को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट श्रृंखला के शेष मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. वाशिंगटन सुंदर दूसरे टेस्ट से पहले पुणे में टीम से जुड़ेंगे.

25 वर्षीय सुंदर ने शनिवार को रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ शतक जड़कर खुद को दावेदारी में ला दिया. उन्होंने सात साल के अंतराल के बाद अपना दूसरा शतक लगाया. सुंदर ने पिछले तीन सालों से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और वह पुणे टेस्ट में राष्ट्रीय टीम के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में मौका पाने का लक्ष्य रखेंगे.

भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है क्योंकि उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के बावजूद सुंदर का टीम में शामिल होना आश्चर्यजनक है. क्योंकि टीम में पहले से ही चार स्पिन ऑलराउंडर शामिल हैं.

बेंगलुरू टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद भी भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में शीर्ष पर है. लेकिन, परिणाम के बाद उनकी जीत का प्रतिशत गिर गया. दूसरी ओर, जीत के बाद न्यूजीलैंड ने दो पायदान की छलांग लगाई.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, वाशिंगटन सुंदर.

यह भी पढ़ें - भारत की हार से बदल गई WTC प्वाइंट्स टेबल, न्यूजीलैंड को हुआ जबरदस्त फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details