दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टीम इंडिया को बड़ी राहत, न्यूजीलैंड का घातक तेज गेंदबाज चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड का घातक तेज गेंदबाज घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

New Zealand fast bowler ben sears
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स (AFP Photo)

बेंगलुरु : भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार, 16 अक्टूबर से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के शुरू होने के एक दिन पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बेन सियर्स घुटने की चोट के कारण भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

बेन सियर्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर
न्यूजीलैंड क्रिकेट की विज्ञप्ति के अनुसार, श्रीलंका में हाल ही में टेस्ट सीरीज के दौरान ट्रेनिंग के दौरान सियर्स को बाएं घुटने में दर्द हुआ था और पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में उनका स्कैन हुआ था. स्कैन में उनके मेनिस्कस में चोट लगने के बाद उनके भारत आने में देरी हुई. चिकित्सा सलाह के बाद, उन्हें सर्जरी कराने के लिए सीरीज से बाहर करने का फैसला किया गया है.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड निराश
दाएं हाथ के धाकड़ तेज गेंदबाज बेन सियर्स ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना एकमात्र टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 5 विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'हम बेन के लिए निश्चित रूप से निराश हैं, जिन्होंने घरेलू गर्मियों के दौरान अपने टेस्ट करियर की मजबूत शुरुआत की. यह देखना अभी बाकी है कि हम कितने समय तक उनके बिना रहेंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि उनके पूरी तरह से ठीक होने का रास्ता छोटा होगा'.

सियर्स की जगह अनकैप्ड जैकब डफी टीम में शामिल
भारत के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ब्लैक कैप्स ने बेन सियर्स की जगह अनकैप्ड जैकब डफी को टीम में शामिल किया है. 30 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डफी ने 6 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. ओटागो के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने 102 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 32.64 की औसत और 62.5 की स्ट्राइक रेट से 299 विकेट लिए हैं.

कोच स्टीड ने कहा, 'काउंटी चैंपियनशिप में नॉटिंघमशायर के लिए खेलने वाले जैकब के हालिया अनुभव ने निश्चित रूप से उनकी जगह पक्की कर दी है. ब्लैककैप्स के लिए व्हाइट-बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन हमेशा प्रभावशाली रहा है और हमें विश्वास है कि अगर उन्हें बुलाया जाता है तो वे योगदान दे पाएंगे'.

बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जाएगा, उसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमश: पुणे और मुंबई में खेले जाएंगे.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details