दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत की 69 साल बाद शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रनों से जीता

भारत को दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड से हार मिली है. न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत को उनके घर में टेस्ट सीरीज में हराया है.

IND vs NZ 2nd Test
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट (AP Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

नई दिल्ली:न्यूजीलैंड ने भारत को पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से हरा दिया है. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज में हराया है. इस दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 69 साल पहले खेला गया था. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 259 रन बनाए. भारत पहली पारी में 156 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 103 रनों की लीड हासिल की. इसके बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 255 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 359 रनों की लक्ष्य दिया.

न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत से घर में जीती टेस्ट सीरीज
इस लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार टीम इंडिया न्यूजीलैंड के गेंदबाज के सामने बिखर गई. टीम 60.2 ओवर में 245 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही भारतीय टीम 113 रनों से हार गई. भारत की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए. उन्होंने 65 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों के साथ 77 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा (8), विराट कोहली (17), शुभमन गिल (23), सरफराज खान (9) और वाशिगटन सुंदर (21) भी कमाल नहीं कर पाए. भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया और 84 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली.

मैच में रहा न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का दबदबा
इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में डेवॉन कॉन्वे (76) और रचिन रविंद्र (56) रनों की मदद से 259 रन बनाए. भारत के लिए पहली पारी में कोई भी बल्लेबाज 40 रन का स्कोर भी पार नहीं कर पाया था. यशस्वी जायसवाल ने 30, शुभमन गिल ने 30, और रविंद्र जडेजा ने 38 रन बनाए और टीम 156 ही बना पाई. न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरी पारी में कप्तान टॉम लैथम के 86, टॉम ब्लंडेल 41 और ग्लेन फिलिप्स 48 की मदद से 255 रन बनाए. इस मैच की दोनों पारियों में भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 8 और 18 रन बना पाए.

ये खबर भी पढ़ें :स्पिनर्स के खिलाफ बिखरी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने लिए मजे, जानिए क्या कहा...
Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details