दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दिया पहले गेंदबाजी का न्योता, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ रांची के जेएसएसीए स्टेडियम में 5 टेस्ट मैचों की सीराज का चौथा मैच खेल रही है. इस मैच में इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 23, 2024, 9:20 AM IST

Updated : Feb 23, 2024, 10:10 AM IST

IND vs ENG
भारत बनाम इंग्लैंड

रांची: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके साथ ही रोहित शर्मा की टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करती हुई नजर आएगी. इस मैच में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह पर आकाश दीप को शामिल किया गया है. ये अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू मैच हैं.

भारत की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अब रांची में उसके पास मौका होगा कि वो मैच जीत सीरीज अपने नाम कर सकें. इस मैच में टीम इंडिया 2 तेज गेंदबाजों और 3 स्पिनर्स के साथ उतरी है. तो वहीं इंग्लैंड की टीम 2 स्पिनर्स और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है. भारत के लिए राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने वाले सरफराज खान और ध्रुव जुरैल ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है.

भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

भारत -रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रविंद्र जडेजा, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

इंग्लैंड -जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

इस मैच से पहले रांची की पिच को लेकर काफी सवाल उठे हैं. इंग्लैंड के खिलाड़ी रांची की पिच को सूखा और दरारों से भरा हुआ बता चुके हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस पिच पर गेंद काफी ज्यादा टर्न होती हुई नजर आएगी. जो इंग्लैंड के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है.

ये खबर भी पढ़ें:रांची में भारत-इंग्लैंड सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से, जेएससीए स्टेडियम में खिलाड़ी दिखाएंगे दम
Last Updated : Feb 23, 2024, 10:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details