दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

6,6,6,6,6, संजू सैमसन के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, ठोका करियर का सबसे तेज शतक

Sanju Samson : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के जड़े और शतकीय पारी खेली.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

IND vs BAN T20I Sanju samson
संजू सैमसन शतक बनाने के बाद (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम बांग्लादेश के बीच सीरीज के तीसरे टी20I में संजू सैमसन का शानदार जलवा देखने को मिला. विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन ने शनिवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर पिटाई लगाते हुए शानदार शतक ठोक डाला. इतना ही नहीं संजू सैमसन ने बांग्लादेशी गेंदबाज रिशाद हुसैन पर एक ओवर में 5 छक्के जड़ डाले.

संजू ने भारत की पारी के 10वें ओवर में गेंदबाजी करने आए रिसाद हुसैन पर एक के बाद एक पांच छक्के जड़े. सैमसन रिशाद की पहली गेंद पर चूक गए. उसके बाद उन्होंने मैदान की सभी दिशाओं में शॉट खेलते हुए गेंद को आसमान में रखा. इसके साथ ही उन्होंने शानदार रिकॉर्ड की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया. संजू एक ओवर में सबसे ज्यादा रन मारने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए.

संजू सैमसन ने उसके बाद अपनी पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाते हुए 40 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस शतक के साथ ही संजू सबसे तेज शतक लगाने वाले छठे अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज हो गए हैं. हालांकि, संजू 8 छक्के और 111 चौकों से सजी पारी खेलकर कैच आउट हो गए.

वहीं, युवराज सिंह के बाद संजू सैमसन एक ओवर में अकेले सबसे ज्यादा रन मारने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ड ब्रॉड पर 6 छक्के लगाकर 36 रन हासिल किए थे. वहीं, संजू सैमसन ने अकेले 5 छक्के लगाकर 30 रन हासिल किए हैं जो अकेले एक ओवर में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें - ऋषभ पंत ने फाइनल में फर्जी एक्टिंग का सुनाई कहानी, जानिए कैसे तोड़ा था अफ्रीका का मोमेंटम
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details