दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का साया, धुल सकता है कानपुर टेस्ट - IND vs BAN weather forecast

IND vs BAN 2nd Test kanpur weather forecast : भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. बारिश के कारण यह मैच धुल भी सकता है. पढे़ं पूरी खबर.

green park stadium kanpur
ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर (AFP Photo)

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से कानपुर के प्रतिष्ठित ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए फैंस का उत्साह बढ़ता जा रहा है. लेकिन, यूपी में 'यागी' तूफान के समाप्त होने के बाद भी इसका असर अभी देखने को मिल रहा है. जिसके कारण दूसरे टेस्ट मैच में मौसम संबंधी चिंताएं भी बढ़ती जा रही हैं.

पहले टेस्ट में 280 रनों की धमाकेदार जीत के बाद मेजबान टीम 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. हालांकि, मौसम पूर्वानुमान के अनुसार कानपुर टेस्ट के शुरुआती 4 दिनों में बारिश की वजह से खलल आ सकती है, जिससे फैंस को मायूसी हाथ लग सकती है.

कानपुर टेस्ट पर मंडराया बारिश का खतरा
मैच के पहले 4 दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान काफी निराशाजनक है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार 27 सितंबर को पहले दिन बारिश की 93% संभावना है, जबकि पूरे दिन आंधी-तूफान की भविष्यवाणी की गई है. दूसरे दिन भी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं होगा, बारिश की 80% संभावना है. जैसे-जैसे टेस्ट आगे बढ़ेगा, बारिश की संभावना बनी रहेगी. तीसरे दिन 65% और चौथे दिन 59% बारिश की संभावना जताई गई है जो अंतिम दिन घटकर मात्र 5% रह जाएगी.

धुल सकता है कानपुर टेस्ट
मौसम की यह स्थिति मैच के पूरी तरह धुल जाने की संभावना के बारे में चिंताएं पैदा करती है. अगर बारिश लगातार जारी रही, तो संभावित रूप से मैच को रद्द करना पड़ सकता है. इस स्थिती में भारत 1-0 से सीरीज अपने नाम कर लेगा. लेकिन, उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि इस मैच के लिए मेहमान टीम पर टीम इंडिया का पलड़ा भारी है.

दोनों टीमों के लिए मुकाबला अहम
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस टेस्ट में सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. बांग्लादेश के खिलाफ भारत का टेस्ट रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. बांग्लादेश कभी भी भारत के खिलाफ टेस्ट जीत दर्ज नहीं कर पाया है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत को 12 में जीत मिली है और केवल दो ड्रॉ रहे हैं. दूसरी ओर, नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान की तरह भारत को चौंका सकती है और पहली बार टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करा सकती है.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details