दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पाकिस्तान 56 रन पर ढेर, न्यूजीलैंड ने किया क्वालीफाई, भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर

Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 54 रनों से हरा दिया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

New Zealand
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 54 रनों से हरा दिया. जिससे भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का दरवाजा भी बंद हो गया. न्यूजीलैंड ने 4 मैचों में 3 जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया. दूसरी ओर टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर रही. जिस के कारण भारत और पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 110 रन बनाए थे, लेकिन पाकिस्तान की टीम इस छोटे लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाई और पूरी टीम 11.4 ओवर में 56 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से मुनीबा अली ने 15 रन और कप्तान फातिमा ने 21 रन बनाये. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दो अंको तक नहीं पहुंच सकीं.

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी शानदार रही और उनके सभी गेंदबाजों ने विकेट निकाले. लेकिन अमिला केर सबसे ज्यादा तीन विकेट लेने में कामयाब रहीं. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी फ्लॉप रही, जिसके चलते उनकी टीम 110 रन ही बना सकी, लेकिन उनके गेंदबाजों ने छोटे लक्ष्य का बचाव किया और टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. भारतीय टीम इस बार टूर्नामेंट में सिर्फ 2 मैच ही जीत सकी.

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया को पहले मैच में न्यूजीलैंड से मिली हार, नहीं चला हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का बल्ला

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details