दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 3 hours ago

ETV Bharat / sports

हरियाणा चुनाव प्रचार में इस दिग्गज क्रिकेटर की एंट्री, जानिए किस पार्टी के लिए मांगे वोट - Cricketer in Haryana Election

Virender Sehwag : भारतीय टीम के पूर्व स्टार दिग्गज क्रिकेटर ने गुरुवार को हरियाणा में कांग्रेस के लिए वोट मांगे. हरियाणा में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. पढ़ें पूरी खबर....

Virender Sehwag
हरियाणा में चुनाव प्रचार में क्रिकेटर की एंट्री (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. सभी पार्टियां इस चुनाव में जी तोड़ मेहनत कर रही हैं और आखिरी दिन पूरी ताकत झोंक रही है. अब हरियाणा इलेक्शन में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग की एंट्री हो गई है.

सहवाग ने हरियाणवी ठाठ में कांग्रेस के लिए जमकर वोट मांगे. उन्होंन कांग्रेस प्रत्याशी नीरू चौधरी के लिए वोट मांगे. हरियाणवी अंदाज में सहवाग ने कहा, 'तम्म लोगां नै कती स्टेडियम जिसा लट्ठ गाड़ राख्या सै' इतनी आवाज तो स्टेडियम में भी न आई, जितनी आड़े आण्ण लाग री सै. बस या उम्मीद करूं सूं की अनिरुद्ध चौधरी को लेके जाओगे विधानसभा, चंडीगढ़ में बिठाओगे.

इसके अलावा भारतीय पहलवान विनेश फोगाट भी कांग्रेस के टिकट पर जुलैना से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं. पेरिस से वापस लौटने के बाद उन्होंने पहलवानी से संन्यास लेकर कांग्रेस की सदस्याता ले ली थी. इसके अलावा अन्य क्रिकेटरों की बात करें को हाल ही में रविंद्र जडेजा ने भारतीय दनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ली थी.

बता दें, हरियाणा में प्रचार का आज आखिरी दिन है. 5 अक्टूबर को सभी सीटों के लिए मतदान होना है और 8 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. बता दें, विरेंद्र सहवाग ने 1999 से 2013 भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला है. सहवाग को सलामी बल्लेबाज के रूप में आतिशी शुरुआत के लिए जाना जाता था.

सहवाग ने 180 टेस्ट पारियो में 8585 रन बनाए हैं इसके अलावा उनके नाम 251 वनडे में 8273 रन हैं. सहवाग ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगाया है. हालांकि, रोहित शर्मा ने 264 रन की पारी खेलकर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया था. सहवाग को अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला उन्होंने 8 मैचों में 394 रन बनाए हैं जिसमें 68 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

यह भी पढ़ें - बांग्लादेशी क्रिकेटर ने कोहली-रोहित को किया बल्ला गिफ्ट, विराट ने बांग्ला भाषा में की तारीफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details