दिल्ली

delhi

जायसवाल-पंत-अय्यर फेल, मुशीर खान ने ठोक दिया शतक, देखते रह गए शुभमन गिल - Duleep Trophy 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 5, 2024, 4:41 PM IST

Updated : Sep 5, 2024, 5:02 PM IST

Musheer Khan : दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में पहले दिन सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. मुशीर ने अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों को छकाते हुए शानदार शतक ठोक डाला. पढ़ें पूरी खबर...

Musheer khan
मुशीर खान (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :दलीप ट्रॉफी 2024 का आगाज हो चुका है. आज इंडिया ए बनाम इंडिया बी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया बी की टीम की तरफ से मुशीर खान ने शानदार शतक ठोक दिया. मुशीर की इस पारी को छोड़ दें तो इंडिया ए संघर्ष करती हुई नजर आई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया बी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 80 रन के भीतर अपने 5 विकेट गंवा दिए.

2 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने टीम की स्थिति को संभाला. मुशीर पहले तो गेंद खेलते हुए संघर्ष करते दिखाई दिए उसके बाद बाद उन्होंने एक के बाद एक अच्छे शॉट लगाते हुए शानदार शतक ठोक डाला. मुशीर ने पहली 58 गेंदों में 8 रन बनाए. उसके बाद उन्होंने 118 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें 6 चौके शामिल थे.

मुशीर यहीं नहीं रुके उन्होंने 205 गेंदों में 10 चौको और 2 छक्कों की मदद से शानदार शतक ठोक डाला. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी स्किल का प्रदर्शन करते हुए पारी को संभाला और अपना शतक पूरा किया. इससे पहले मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 शतकीय पारी खेली थी. उसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए शतकीय पारी खेली.

सरफराज और पंत रहे फ्लॉफ
मुशीर खान के बड़े भाई सरफराज खान हालांकि, खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और उन्होंने 35 गेंदों में 9 रन बनाए. सरफराज एक चौका लगाकर आवेश खान की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए. इसके अलावा एक्सीडेंट के बाद पहला रेड बॉल क्रिकेट मैच खेल रहे ऋषभ पंत भी खास प्रदर्शन नहीं कर सके, वह 7 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

जायसवाल लय में दिखे
इंडिया बी की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसाल लय में दिखे लेकिन स्कोर को लंबा नहीं खीच पाए. उन्होंने 59 गेंदों में 30 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल थे. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके लगाए. वह ऑफसाइड में शॉट मारने के चक्कर में अहमद को कैच दे बैठे.

आकाशदीप की शानदार गेंदबाजी
इंडिया ए की तरफ से गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय टीम के 3 गेंदबाज आकाशदीप, खलील अहमद और आवेश खान ने 3-3 विकेट झटके. इसके अलावा शिवम दुबे, कुलदीप यादव और तनुष कोटियान को अब तक एक भी विकेट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : कोहली-धोनी सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले क्रिकेटर्स, रोहित टॉप-20 सेलीब्रिटी में भी नहीं शामिल
Last Updated : Sep 5, 2024, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details